1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Breaking News- प्रतापगढ़ में शराब माफिया गुड्डू सिंह की 7 करोड़ की संपत्ति जब्त

Breaking News- प्रतापगढ़ में शराब माफिया गुड्डू सिंह की 7 करोड़ की संपत्ति जब्त

प्रतापगढ़ जिला प्रशासन (Pratapgarh District Administration) ने शुक्रवार को शराब माफिया गुड्डू सिंह (Liquor Mafia Guddu Singh) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन ने शराब माफिया की 7 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की चल-अचल संपत्ति को जब्त कर लिया है। शराब माफिया गुड्डू सिंह (Liquor Mafia Guddu Singh) के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट(Gangster Act), हत्या व आबकारी एक्ट के तहत कई मामले दर्ज थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ जिला प्रशासन (Pratapgarh District Administration) ने शुक्रवार को शराब माफिया गुड्डू सिंह (Liquor Mafia Guddu Singh) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन ने शराब माफिया की 7 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की चल-अचल संपत्ति को जब्त कर लिया है। शराब माफिया गुड्डू सिंह (Liquor Mafia Guddu Singh) के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट(Gangster Act), हत्या व आबकारी एक्ट के तहत कई मामले दर्ज थे।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने सदन में हंगामा कर रहे विपक्षी सांसदों पर कसा तंज, कीचड़ उसके पास था, मेरे पास गुलाल

योगी सरकार 2.0 लगातार भ्रष्टाचार और लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई कर रही है। इसके साथ ही शराब माफियाओं पर भी शिकंजा कसना शुरू हो गया है। इसी क्रम में प्रतापगढ़ जिले में यहां पर एक कुख्यात शराब माफिया की 14 संपत्तियां पुलिस प्रशासन ने जब्त कर ली। जानकारी के अनुसार पुलिस ने शराब माफिया संजय सिंह उर्फ गुड्डू की 7 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त किया है।

पुलिस ने इस दौरान संजय के प्रतापगढ़ के कुंडा, बलीपुर और लखनऊ स्थित तीन आलीशना बंगलों को पुलिस प्रशासन ने जब्त किया है। इसके साथ ही एक लग्जरी कार और कई बीघा खेत को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।

गौरतलब है कि गैंगस्टर एक्ट के तहत एसपी ने डीएम को पूरे मामले की रिपोर्ट सौंपी थी। जिसके बाद डीएम ने कुल 14 संपत्ति को कुर्क करने का आदेश जारी किया था। जिसके बाद शुक्रवार दोपहर मजिस्ट्रेट के साथ पहुंची पुलिस ने मुनादी के साथ ही कुर्की की कार्रवाई शुरू की तो इलाके में हड़कम्प मच गया है।

14 करोड़ की जब्त हुई थी शराब

पढ़ें :- AKTU में एमबीए और एमसीए परीक्षा 10 फरवरी से, 23 जिलों में 58 परीक्षा केंद्रों पर करीब 15 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल

जानकारी के अनुसार 9 अप्रैल 2021 को पंचायत चुनाव के दौरान कुंडा इलाके में तीन अवैध शराब की बड़ी फैक्ट्री पकड़ी गई थीं। अवैध शराब की कीमत लगभग 14 करोड़ रुपये बताई गई थी। इसके बाद पुलिसन ने शराब माफिया गुड्डू सिंह और सुधाकर समेत कई आरोपियों आरोपियों पर आधा दर्जन से ज्यादा धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए गुड्डू सिंह पर गैंगस्टर की कार्रवाई की थी।

खौफ में आ गया था गुड्डू

पुलिस की इस कार्रवाई के बाद फरार चल रहा गुड्डू डर गया था। इसके बाद में उस ने पुलिस के खौफ से कोर्ट में सरेंडर कर दिया और जेल चला गया। गुड्डू अभी भी प्रतापगढ़ जेल में निरुद्ध है। पूरे मामले पर एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि शराब माफिया की 14 प्रॉपर्टी को कुर्क करते हुए जब्त किया गया है,एसपी ने बताया कि और शराब माफिया के खिलाफ में एक माह अंदर कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...