1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Plantation Program को जन आंदोलन के क्रियान्वयन ​के लिए प्रचार-प्रसार करें : मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब

Plantation Program को जन आंदोलन के क्रियान्वयन ​के लिए प्रचार-प्रसार करें : मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब

लखनऊ मंडल की मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब (Divisional Commissioner of Lucknow Division Dr. Roshan Jacob) ने वृक्षारोपण जन आंदोलन 2022 (Tree Plantation Mass Movement 2022) के तहत निर्धारित 35 करोड़ पौधरोपण के लक्ष्य की पूर्ति के लिए आगामी 5 जुलाई को प्रदेश में एक ही दिन 25 करोड़ पौधारोपण कार्यक्रम (Plantation Program) के सफलतापूर्वक क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने हेतु वर्चुअल के माध्यम से मंडल के सभी जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक किया गया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। लखनऊ मंडल की मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब (Divisional Commissioner of Lucknow Division Dr. Roshan Jacob) ने वृक्षारोपण जन आंदोलन 2022 (Tree Plantation Mass Movement 2022) के तहत निर्धारित 35 करोड़ पौधरोपण के लक्ष्य की पूर्ति के लिए आगामी 5 जुलाई को प्रदेश में एक ही दिन 25 करोड़ पौधारोपण कार्यक्रम (Plantation Program) के सफलतापूर्वक क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने हेतु वर्चुअल के माध्यम से मंडल के सभी जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक किया गया। मंडलायुक्त ने निम्न दिशा-निर्देश दिए गए।

पढ़ें :- सातवीं बार सांसद बनने की तैयारी में पीएम मोदी के खास मंत्री,पंकज चौधरी महराजगंज सीट से बीजेपी कैंडिडेट घोषित

मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब (Dr. Roshan Jacob)ने वृक्षारोपण कार्यक्रम को व्यापक जन आंदोलन का स्वरूप प्रदान करने हेतु संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया और कहा कि समस्त सरकारी व गैर सरकारी संस्थाएं ,सिविल सोसाइटी, एनसीसी, एन एस एम ,नेहरू युवा केंद्र, युवा मंगल दल, महिला मंगल दल ,इको क्लब, व्यापार मंडल, किसान मंडल आदि की प्रतिभागिता सुनिश्चित कराएं।

उन्होंने जिले हेतु आवंटित पौधारोपण लक्ष्य की प्राप्ति हेतु की गई तैयारियों के बारे में विधिवत चर्चा संबंधित अधिकारियों से की गई और विभाग द्वारा पौधा पूर्ति हेतु जारी इंडेन्ट व पौध ढुलान की स्थिति जानी। शासन ने मंत्री व सांसद की प्रतिभागिता से आयोजित होने वाले वृक्षारोपण समारोह के आयोजन हेतु स्थल चयन व कार्यक्रम के सफलतापूर्वक क्रियान्वयन हेतु आवश्यक तैयारियों की समीक्षा की।

मंडलायुक्त ने कहा कि लखनऊ के सारे नगर निगम के पार्कों में वृक्षारोपण कराया जाए और सभी गौशालाओ में छायादार वृक्षों के पेड़ लगाए जाएं। लोगों को ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करने के लिए जागरूक करें उन्होंने ने कहा कि वृक्षारोपण के पश्चात उसकी रखरखाव के लिए समुचित व्यवस्था करें। पौधा वितरण का कार्यक्रम ग्रामीण लोगों को जोड़कर करें जिसमें फलदार पौधों का वितरण ज्यादा मात्रा में करें।

 

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024 : यूपी में जानिए कौन कहां से लड़ रहे चुनाव और किसका पत्ता हुआ साफ?

 

 

 

 

 

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024 : बीजेपी ने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, पीएम मोदी वाराणसी लड़ेंगे चुनाव? देखें पूरी लिस्ट

 

 

 

 

 

पढ़ें :- औरंगाबाद में पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार को दी 3 गारंटी, कहा- तीसरे टर्म में इन्हीं गारंटियों को पूरा करेंगे
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...