1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. भारत में धूम मचाने को तैयार ये 5 e-Bike, कीमत भी होगी काफी कम

भारत में धूम मचाने को तैयार ये 5 e-Bike, कीमत भी होगी काफी कम

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन भारत में ज्यादा लोकप्रिय हो रहे हैं। अब तक इलेक्ट्रिक स्कूटर, इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से ज्यादा बिक रहे हैं। हालांकि, 2023 में भारतीय बाजार को बहुत सी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें मिलेंगी, जो इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार को और भी तेज कर देंगी। यहां कुछ नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें हैं, जिन पर आपको ध्यान देना चाहिए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन भारत में ज्यादा लोकप्रिय हो रहे हैं। अब तक इलेक्ट्रिक स्कूटर, इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से ज्यादा बिक रहे हैं। हालांकि, 2023 में भारतीय बाजार को बहुत सी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें मिलेंगी, जो इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार को और भी तेज कर देंगी। यहां कुछ नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें हैं, जिन पर आपको ध्यान देना चाहिए।

पढ़ें :- भारतीय बाजार में जल्द ही लांच होगा केटीएम 390 एडवेंचर, जाने इसका फीचर्स पिक्चर

Matter:

अहमदाबाद की स्टार्टअप कंपनी मैटर Matter ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का अनावरण किया है। इसकी खास बात यह है कि यह पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। फिलहाल मोटरसाइकिल का नाम तय नहीं किया गया है। मोटरसाइकिल की बुकिंग जल्द शुरू हो जाएगी।

Honda electric motorcycle:

पढ़ें :- Toyota Urban Cruiser Hyryder Price Hike : टोयोटा अर्बन क्रूजर हाई राइडर की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें नई कीमत

होंडा की नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का जनवरी 2023 में वैश्विक स्तर पर अनावरण होने की उम्मीद है। भारत में इसे कब लॉन्च किया जाएगा, यह अभी पता नहीं है। नई मोटरसाइकिल उन 10 नए इलेक्ट्रिक वाहनों का हिस्सा होगी, जिनकी जापानी निर्माता योजना बना रही है। फिलहाल होंडा की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के बारे में कुछ पता नहीं है।

Ultraviolette F77:

अल्ट्रावायलेट F77 का विकास कुछ वर्षों से किया जा रहा है. मोटरसाइकिल को पिछली साल के आखिर में लॉन्च किया गया था और डिलीवरी जनवरी में शुरू होगी। F77 को दो वेरिएंट्स ओरिजिनल और रिकॉन में पेश किया गया है। वेरिएंट के आधार पर बाइक की राइडिंग रेंज 206 किमी या 307 किमी है।

पढ़ें :- Auto News-2023 Hyundai Creta : 2023 हुंडई क्रेटा में अधिक सुरक्षा और 2 इंजन, जानें कीमतों  के बारे में

Oben Rorr:

ओबेन अपनी रोर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को भारत के सात राज्यों में बेच रही है। निर्माता 2023 की पहली तिमाही में Rorr की डिलीवरी शुरू करेगा। मोटरसाइकिल में इको मोड में 200 किमी की राइडिंग रेंज का दावा किया गया है। बैटरी पैक 4.4 kWhहै और Rorr में 100 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति का दावा किया गया है।

Tork Motors:

टॉर्क मोटर्स ऑटो एक्सपो में एक नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल शोकेस करेगी। यह Kratos मोटरसाइकिल का नया संस्करण होगा, जिसे ब्रांड बेचता है। Tork फिलहाल Kratos इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के दो वेरिएंट बेचती है। इसमें स्टैंडर्ड और R मॉडल शामिल हैं।

पढ़ें :- Auto News: धूम मचाने आ रही है महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कारें, इस दिन भारत में पेश करेगी कंपनी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...