1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. RCFL Recruitment 2022: ​​राष्ट्रीय रसायन और उर्वरक लिमिटेड ने निकाली 137 पदों पर निकली भर्ती, कैंडीडेट्स इस दिन तक करें अप्लाई

RCFL Recruitment 2022: ​​राष्ट्रीय रसायन और उर्वरक लिमिटेड ने निकाली 137 पदों पर निकली भर्ती, कैंडीडेट्स इस दिन तक करें अप्लाई

ष्ट्रीय रसायन और उर्वरक लिमिटेड की ओर से जूनियर फायरमैन और ऑपरेटर केमिकल, ट्रेनी के पदों पर भर्तियां निकली गई हैं। इन पदों के लिए आज यानि 14 मार्च 2022 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rcfltd.com के जरिए 28 मार्च 2022 शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

RCFL Recruitment 2022: राष्ट्रीय रसायन और उर्वरक लिमिटेड की ओर से जूनियर फायरमैन और ऑपरेटर केमिकल, ट्रेनी के पदों पर भर्तियां निकली गई हैं। इन पदों के लिए आज यानि 14 मार्च 2022 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rcfltd.com के जरिए 28 मार्च 2022 शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें :- Trending Viral Videos: जब दुल्हन हुई दुल्हे से मिलने को बेताब, तो ओटो ले हुई फरार ...

आवश्यक जानकारी 

पदों की संख्या : 137

महत्वपूर्ण तारीख

  • आवेदन शुरू होने की तारीख – 14 मार्च 2022
  • आवेदन की अंतिम तारीख – 28 मार्च 2022

वैकेंसी डिटेल्स

  • ऑपरेटर केमिकल, ट्रेनी – 133 पद.
  • जूनियर फायरमैन – 4 पद

योग्यता

ऑपरेटर केमिकल, ट्रेनी पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएससी (केमिस्ट्री) की डिग्री होनी चाहिए। वहीं जूनियर फायरमैन पद के लिए उम्मीदवारों का 12वीं पास के साथ एक साल अनुभव का फायरमैन सर्टिफिकेट जरूरी है।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की उम्र 29 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए और अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष की छूट प्रदान की गई है।

सिलेक्शन प्रोसेस

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जायेगी। उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड भी जारी किया जाएगा।

पढ़ें :- Central Bank Of India Recruitment: बैंक में 110 पदों पर निकली भर्ती, ये डिग्री वाले करें अप्लाई

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...