HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अयोध्या के ऋषि सिंह बने ‘Indian Idol-13’ विजेता, तो सीएम योगी ने दी प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

अयोध्या के ऋषि सिंह बने ‘Indian Idol-13’ विजेता, तो सीएम योगी ने दी प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

Indian Idol 13 Winner : अयोध्या (Ayodhya) के ऋषि सिंह (Rishi Singh) को रविवार देर रात 'इंडियन आइडल 13' (Indian Idol 13) का विजेता घोषित किया गया। शुरुआत से ही पसंदीदा रहे ऋषि सिंह को 25 लाख रुपये का चेक और एक कार भी दी गई। ऋषि सिंह के विजेता बनने पर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुभकामनाएं दी हैं ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Indian Idol 13 Winner : अयोध्या (Ayodhya) के ऋषि सिंह (Rishi Singh) को रविवार देर रात ‘इंडियन आइडल 13’ (Indian Idol 13) का विजेता घोषित किया गया। शुरुआत से ही पसंदीदा रहे ऋषि सिंह को 25 लाख रुपये का चेक और एक कार भी दी गई। ऋषि सिंह के विजेता बनने पर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुभकामनाएं दी हैं ।

पढ़ें :- बीजेपी बाबासाहेब अंबेडकर के संविधान को ख़त्म कर मनुवादी सोच पर आधारित बनाना चाहती है नया संविधान  : जयराम रमेश

सीएम योगी ने कहा कि ‘Indian Idol-13’ के विजेता बनने की अयोध्या निवासी ऋषि सिंह (Rishi Singh) को हार्दिक बधाई । आपकी अटूट संगीत साधना को समर्पित इस उपलब्धि पर उत्तर प्रदेश समेत पूरे संगीत जगत को गर्व है । माँ सरस्वती की कृपा आप पर बनी रहे । आपकी स्वर्णिम सफलताओं का क्रम अनवरत चलता रहे, यही कामना है ।

विजेता ऋषि सिंह  ने बयां किया दर्द

ऋषि सिंह के बाद देबस्मिता रॉय और चिराग कोतवाल पहले और दूसरे उपविजेता रहे। ग्रैंड फिनाले शो में जगह बनाने वालों में सोनाक्षी कर, शिवम सिंह और बिदिप्त चक्रवर्ती का भी नाम है। शो के मुख्य आकर्षण में से एक ऋषि की कहानी थी कि कैसे उनके माता-पिता ने उन्हें गोद लिया था। जैसा कि उन्होंने कहा कि वरना मैं सुर नहीं साध रहा होता, कहीं मर रहा होता।

ऋषि ने कहा कि उन्हें अपने अतीत के बारे में हाल ही में रियलिटी शो के थिएटर राउंड के रूप में पता चला था। तभी उनके माता-पिता ने उनके साथ उनके जीवन का सबसे बड़ा सच साझा किया। ऋषि ने दुनिया के साथ साझा किया, मुझे पता है कि उनके बिना मैं यहां नहीं होता। वे मेरे लिए भगवान की तरह हैं।

पढ़ें :- कांग्रेस और राजद गठबंधन पर जमकर बरसे सीएम योगी, कहा-लालू जी आपको 'लालटेन युग' में ले जाना चाहते हैं

आज विराट कोहली सोशल मीडिया पर जिन 255 लोगों को फॉलो करते हैं, उनमें से एक ऋषि सिंह हैं। वास्तव में, ऋषि को अपनाकर माता-पिता ने उन्हें वह जीवन दिया जो उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा। वहीं ऋषि सिंह आगे के करियर के बारे में बोलते हुए कहा कि मैं इंटरनेशनली ट्रैवल करना चाहता हूं। वहां से सीखना चाहता हूं, इस प्राइज मनी से मैं संगीत को डेवलप करना चाहता हूं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...