1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रोहित शर्मा ने शुरू की तैयारी, देखिए वीडियो

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रोहित शर्मा ने शुरू की तैयारी, देखिए वीडियो

भरतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दिए हैं। इसका वीडियो भी उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट सीरीज में आराम करने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दक्षिण अफ्रिका (South Africa) दौरे को लेकर अपनी तैयारियों को तेज कर दिए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भरतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दिए हैं। इसका वीडियो भी उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट सीरीज में आराम करने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दक्षिण अफ्रिका (South Africa) दौरे को लेकर अपनी तैयारियों को तेज कर दिए हैं।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे मुकाबले से पहले जारी हुई गाइडलाइन, पढ़ लें जरूरी खबर

26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शुक्रवार को अपने इंस्टग्राम पर एक वीडियो को शेयर किया है। इसमें वो बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते हुए दिख रहे हैं। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में तेज गेंदबाजों को पिच से काफी उछाल मिलती है और गेंद हल्का स्विंग भी होती हैं। ऐसे में हिटमैन इसको लेकर भी ट्रेनिंग कर रहे हैं।

बता दें कि, बीसीसीआई ने बुधवार को ही रोहित को टेस्ट टीम का नया उपकप्तान बनाया है। साथ ही उन्हें वनडे टीम की भी कप्तानी सौंपी गई है। बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया है, जिसमें रोहित को टेस्ट टीम का नया उपकप्तान बनाया गया है।

वह अजिंक्य रहाणे की जगह लेंगे। साथ ही अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को भी टेस्ट टीम में जगह मिली है जबकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की टीम में वापसी हुई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...