1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसानों के घर वापसी की फैलाई जा रही है अफवाह, MSP पर कानून बनने के बाद ही लौटेंगे घर : राकेश टिकैत

किसानों के घर वापसी की फैलाई जा रही है अफवाह, MSP पर कानून बनने के बाद ही लौटेंगे घर : राकेश टिकैत

तीनों कृषि कानूनों (three agricultural laws) के निरस्त होने के बाद भी किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि एमएसपी (MSP) पर कानून बनाया जाए, जिसके बाद ही घर वापसी होगी। हालांकि, कुछ लोगों की तरफ से दावा किया जा रहा है कि तीनों कृषि कानूनों के वापसी के बाद किसान घर लौटने लगे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। तीनों कृषि कानूनों (three agricultural laws) के निरस्त होने के बाद भी किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि एमएसपी (MSP) पर कानून बनाया जाए, जिसके बाद ही घर वापसी होगी। हालांकि, कुछ लोगों की तरफ से दावा किया जा रहा है कि तीनों कृषि कानूनों के वापसी के बाद किसान घर लौटने लगे हैं।

पढ़ें :- Rakesh Tikait का बड़ा बयान, बोले-उनकी दिली इच्छा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से ​चुनाव जीतें

वहीं, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने मंगलवार को कहा किसानों के घर वापसी की अफवाह फैलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि जब तक किसानों पर दर्ज मुकदमें वापस नहीं होंगे और MSP पर कानून नहीं बनेगा तब तक वापस नहीं जाएंगे। साथ ही राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने बताया कि चार दिसंबर को संयुक्त किसान मोर्चा इसको लेकर एक बैठक भी करेगा,​ जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।

हालांकि, उनकी तरफ से कहा गया है कि तीनों कृषि कानून (three agricultural laws) निरस्त होने के बाद भी किसान MSP पर कानून की की मांग पर डटे हुए हैं। गाजीपुर, सिंघु, शाहजहांपुर और टीकरी बार्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है। हालांकि, इससे पहले संकेत मिल रहे थे कि कृषि कानून निरस्त होने के बाद धरना खत्म हो जाएगा और किसान वापस घर चले जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...