1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. यूक्रेन से युद्ध के बीच रूसी विदेश मंत्री ने दिया विवादित बयान, इजरायल से बिगड़ सकते हैं संबंध

यूक्रेन से युद्ध के बीच रूसी विदेश मंत्री ने दिया विवादित बयान, इजरायल से बिगड़ सकते हैं संबंध

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच युद्ध जारी है। युद्ध के दो महीनों से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन कोई हल नहीं निकला है। रूस लगातार यूक्रेन (Ukraine) पर हमले तेज कर रहा है। वहीं, यूक्रेन भी रूस पर जवाबी कार्रवाई कर रहा है। इन सबके बीच रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव  (Russian Foreign Minister Sergei Lavrov) ने यहूदियों को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की है, जिसके बाद से इजरायल (Israel) और रूस के बीच संबंध बिगड़ने की आशंका है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच युद्ध जारी है। युद्ध के दो महीनों से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन कोई हल नहीं निकला है। रूस लगातार यूक्रेन (Ukraine) पर हमले तेज कर रहा है। वहीं, यूक्रेन भी रूस पर जवाबी कार्रवाई कर रहा है। इन सबके बीच रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव  (Russian Foreign Minister Sergei Lavrov) ने यहूदियों को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की है, जिसके बाद से इजरायल (Israel) और रूस के बीच संबंध बिगड़ने की आशंका है।

पढ़ें :- रूस मातृभूमि की रक्षा के लिए कुछ भी करने को तैयार, किसी धोखे में न रहें पश्चिमी देश : Vladimir Putin

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस मामले को लेकर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President Vladimir Putin) ने इजरायली (Israel) पीएम नफ्ताली बेनेट (PM Naftali Bennett) से माफी मांगी है। दरअसल, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव (Sergei Lavrov) ने जर्मनी के तानाशाह एडोल्फ हिटलर को लेकर कहा था कि उसके अंदर यहूदी खून था। वहीं, रूसी विदेश मंत्री के इस बयान के बाद इजरायल भड़क गया है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो लावरोव ने इस विवादित बयान के बाद इजरायल से माफी मांग ली है। हालांकि रूसी स्टेटमेंट में माफी का कोई जिक्र नहीं था। एक इजरायली बयान में यह भी कहा गया है कि पुतिन और बेनेट ने 5 मई को कॉल पर बात की और दक्षिणी यूक्रेन के पोर्टसिटी मारियुपोल में घिरे स्टील प्लांट से नागरिकों को निकालने की योजना पर भी चर्चा की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...