1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Putin Self-Isolation: सेल्फ आइसोलेशन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन,इस हफ्ते यात्रा नहीं करेंगे

Putin Self-Isolation: सेल्फ आइसोलेशन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन,इस हफ्ते यात्रा नहीं करेंगे

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने दल में नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों का पता चलने के बाद सेल्फ आइसोलेशन में जाएंगे। इसलिए 68 वर्षीय पुतिन इस सप्ताह नियोजित क्षेत्रीय सुरक्षा बैठकों के लिए ताजिकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगे, जिसमें वह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हिस्सा लेंगे।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने दल में नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों का पता चलने के बाद सेल्फ आइसोलेशन में जाएंगे। इसलिए 68 वर्षीय पुतिन इस सप्ताह नियोजित क्षेत्रीय सुरक्षा बैठकों के लिए ताजिकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगे, जिसमें वह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हिस्सा लेंगे।

पढ़ें :- Russia Ukraine Conflict : रूस की मिसाइल ड्रिल को देखने पहुंचेंगे व्लादिमीर पुतिन

खबरों के अनुसार,डॉक्टरों के परामर्श से सोमवार को क्रेमलिन में सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद से मिलने के बाद पुतिन ने आत्म-अलगाव का निर्णय लिया।

पुतिन ने रूसी पैरालिंपियन से भी मुलाकात की और बेलारूस के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास का निरीक्षण करने के लिए सोमवार को पश्चिमी रूस की यात्रा की।

पूरी महामारी के दौरान राष्ट्रपति पुतिन ने कोविड-19 के खिलाफ बेहद सतर्कता बरती थी। पिछले साल उन्होंने अपने आधिकारिक निवास पर एक विशेष डिसइन्फैक्शन टनल का निर्माण करवाया था और वहां के आगंतुकों पर एंटी बैक्टिरीयल छिड़काव किया जाता था।

पढ़ें :- रूसी राष्ट्रपति Vladimir Putin के कार्यालय में दर्जनों लोग कोरोना पॉजिटिव   
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...