1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सलमान खुर्शीद ने कांग्रेस के ‘G-23’ नेताओं से पूछा पहले फायदा उठाया फिर सवाल क्यूं?

सलमान खुर्शीद ने कांग्रेस के ‘G-23’ नेताओं से पूछा पहले फायदा उठाया फिर सवाल क्यूं?

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने पार्टी में सुधार की फिर से अपील करने वाले ‘जी-23’ नेताओं पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने रविवार को कहा कि सुधार उस चीज पर अचानक सवाल उठाने से नहीं आता, जिसका वर्षों तक ‘फायदा उठाया गया’ हो, बल्कि यह त्याग से आता है। खुर्शीद ने सवाल किया कि जो लोग संगठनात्मक चुनावों की मांग कर रहे हैं। क्या वे इसी तरह पार्टी में उस जगह पर पहुंचे हैं, जहां वे अभी हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने पार्टी में सुधार की फिर से अपील करने वाले ‘जी-23’ नेताओं पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने रविवार को कहा कि सुधार उस चीज पर अचानक सवाल उठाने से नहीं आता, जिसका वर्षों तक ‘फायदा उठाया गया’ हो, बल्कि यह त्याग से आता है। खुर्शीद ने सवाल किया कि जो लोग संगठनात्मक चुनावों की मांग कर रहे हैं। क्या वे इसी तरह पार्टी में उस जगह पर पहुंचे हैं, जहां वे अभी हैं।

पढ़ें :- सराहनीय कदम: कोरोना महामारी में दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को योगी सरकार ने दी दस-दस लाख की आर्थिक सहायता

‘जी-23’ के नेता एम वीरप्पा मोइली ने पार्टी को चुनावी रूप से अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए इसकी ‘बड़ी सर्जरी’ की आवश्यकता पर जोर दिया था। मोइली के इस बयान के कुछ दिन बाद खुर्शीद ने कहा कि ये ‘अच्छे वाक्यांश उत्तर नहीं हैं’, क्योंकि पार्टी नेताओं को पिछले 10 वर्ष में पैदा हुई चुनौतियों से मिलकर निपटने की जरूरत है।

खुर्शीद ने ‘पीटीआई’ से बातचीत में कहा कि ये फैसला राहुल गांधी को करना है कि वह पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना चाहते हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि राहुल पार्टी अध्यक्ष हों या न हों, वह ‘हमारे नेता’ रहेंगे।

कपिल सिब्बल और वीरप्पा मोइली की पार्टी में बड़े बदलाव की मांग के जवाब में खुर्शीद ने कहा कि ‘मैं सर्जरी के लिए तैयार हूं, लेकिन आप क्या हटाना चाहते हैं मेरा लिवर, किडनी। कोई मुझे बतए कि किस तरह की सर्जरी। बता दें कि खुर्शीद को गांधी परिवार का काफी करीबी माना जाता है। उन्होंने कहा कि पार्टी की सर्जरी की जानी चाहिए, लेकिन पहले ये साफ हो जाए कि इससे क्या नुकसान होगा और क्या फायदा?

पढ़ें :- यूपी: सीएम योगी का निर्देश, अवैध और डग्गामार बसों के संचालन के खिलाफ अभियान चलाकर करें कार्रवाई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...