1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Samsung ने कोरोना से लड़ने के लिए बढ़ाया हाथ, भारत को दान करेगा 37 करोड़

Samsung ने कोरोना से लड़ने के लिए बढ़ाया हाथ, भारत को दान करेगा 37 करोड़

देश में कई स्थानों पर ऑक्सीजन की किल्लत से भी लोगों की मौते हो रही हैं। ऐसे में टेक कंपनियों ने सहायता के लिए हाथ बढ़ाया है। साउथ कोरियन टेक कंपनी सैमसंग ने भी सहायता की घोषणा की है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है वही भारत में कोरोना संक्रमण के कारण इन दिनों लोगों का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। देश में कई स्थानों पर ऑक्सीजन की किल्लत से भी लोगों की मौते हो रही हैं। ऐसे में टेक कंपनियों ने सहायता के लिए हाथ बढ़ाया है। साउथ कोरियन टेक कंपनी सैमसंग ने भी सहायता की घोषणा की है।

पढ़ें :- Covid update: कोरोना से राहत भरी खबर, पिछले 24 घंटे में 1259 नए मामले

आपको बता दें, सैमसंग के अनुसार, कंपनी भारत में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 37 करोड़ रुपये दान करेगी। कंपनी ने कहा है कि ये इस फंड को केंद्र तथा राज्य सरकारों को दिया जाएगा जिससे हेल्थकेयर सेक्टर्स में आवश्यक मेडिकल इक्विप्मेंट्स प्रदान कराया जा सकें। सैमसंग ने कहा है कि ये निर्णय कंपनी ने भारत के कई स्टेक होल्डर्स के साथ चर्चा करने के पश्चात् लिया है। इसके लिए लोकल एडमिनिस्ट्रेशन के साथ भी संपर्क किया गया है।

सैमसंग अपने सिटिजनशिप इनिशिएटिव के तहत इस 5 मिलियन डॉलर के फंड में से फंड में से 3 मिलियन डॉलर केंद्र सरकार, उत्तर प्रदेश तथा तमिलनाडु सरकार को देने की घोषणा की है। सैमसंग बचे हुए 2 मिलियन डॉलर के वैल्यू के मेडिकल स्पाई प्रोवाइड कराएगी। इनमें 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, 3,000 ऑक्सीजन सिलिंडर्स तथा 10 लाख LDS (लो डेड स्पेस सीरींज) सम्मिलित हैं। ये सभी यूपी तथा तमिलनाडु में दिए जाएंगे। सैमसंग के अनुसार, लो डेड स्पेस सीरींज के कारण वैक्सीन के इस्तेमाल को बेहतर तरीके से ऑप्टिमाइज किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...