1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ‘Ramayana Circuit Express’ में वेटरों की वेशभूषा पर संत समाज आग बबूला, दी ये चेतावनी

‘Ramayana Circuit Express’ में वेटरों की वेशभूषा पर संत समाज आग बबूला, दी ये चेतावनी

आईआरसीटीसी (IRCTC) की रामायण सर्किट एक्सप्रेस (Ramayana Circuit Express ) में वेटर साधुओं की वेशभूषा सर्विस दे रहे हैं। वेटर साधुओं की वेशभूषा पहनाए जाने पर संत समाज (Sant Samaj) ने कड़ी आपत्ति जताई है। उज्जैन के स्वस्तिक पीठाधीश्वर और उज्जैन के अखाड़ा परिषद के पूर्व महामंत्री डॉ.अवधेशपुरी महाराज ने इस बारे में रेल मंत्री अश्विन वैष्णव (Railway Minister Ashwin Vaishnav) को चिट्ठी लिखी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। आईआरसीटीसी (IRCTC) की रामायण सर्किट एक्सप्रेस (Ramayana Circuit Express ) में वेटर साधुओं की वेशभूषा सर्विस दे रहे हैं। वेटर साधुओं की वेशभूषा पहनाए जाने पर संत समाज (Sant Samaj) ने कड़ी आपत्ति जताई है। उज्जैन के स्वस्तिक पीठाधीश्वर और उज्जैन के अखाड़ा परिषद (Akhaada Parishad) के पूर्व महामंत्री डॉ.अवधेशपुरी महाराज (Former General Secretary Dr. Awadheshpuri Maharaj) ने इस बारे में रेल मंत्री अश्विन वैष्णव (Railway Minister Ashwin Vaishnav) को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने रामायण सर्किट एक्सप्रेस (Ramayana Circuit Express)  में वेटरों की वेशभूषा तुरंत बदलने की मांग की है। इसके साथ ही यह चेतावनी भी दी गई है कि अगर ड्रेस नहीं बदली गई तो रामायण सर्किट एक्सप्रेस (Ramayana Circuit Express) को चलने नहीं दिया जाएगा।

पढ़ें :- Corona new variant: ओमिक्रॉन वैरिएंट पर वैक्सीन कितना है प्रभावी, जानिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या कहा?

बता दें कि आईआरसीटीसी (IRCTC)  ने सात नवंबर से रामायण सर्किट एक्सप्रेस (Ramayana Circuit Express ) ट्रेन शुरू की है। इसमें श्रद्धालुओं को अयोध्या, चित्रकूट समेत भगवान राम से जुड़े धार्मिक स्थलों की यात्रा कराई जा रही है। आईआरसीटीसी की इस ट्रेन का एक वीडियो  वायरल हो रहा है। इसमें ट्रेन में तैनात वेटर संतों की तरह भगवा रंग के कपड़े पहने हुए लोगों को खाना परोस रहे हैं। बाद में यह लोगों के जूठे बर्तन आदि भी उठा रहे हैं।

पढ़ें :- केशव मौर्य बोले- लुंगी और जालीदार टोपी वाले गुंडों से बीजेपी ने दिलाई निजात

अवधेशपुरी महाराज का रेल मंत्री को पत्र

रामायण सर्किट एक्सप्रेस (Ramayana Circuit Express )  में वेटरों की वेशभूषा  की तस्वीरों के साथ उज्जैन के अखाड़ा परिषद के पूर्व महामंत्री और स्वस्तिक पीठाधीश्वर के डॉ. अवधेशपुरी महाराज (Dr. Awadheshpuri Maharaj) ने रेल मंत्री को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा  कि साधुओं की वेशभूषा में वेटरों की गतिविधियों से हिंदू भावनाएं आहत हो रही हैं। इन वेटरों की ड्रेस को तत्काल बदला जाए। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर ड्रेस नहीं बदली गई तो ट्रेन को साधु-संत कहीं भी रोक देंगे। साथ ही कहा कि दूसरी रामायण सर्किट एक्सप्रेस (Ramayana Circuit Express ) में भी इसका ध्यान रखा जाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...