HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. Saudi Arabia First Male Robot: महिला को देख रोबोट ने की गन्दी हरकत, देखने वाले हुए शर्म से हुए लाल

Saudi Arabia First Male Robot: महिला को देख रोबोट ने की गन्दी हरकत, देखने वाले हुए शर्म से हुए लाल

दुनिया बहुत आगे बढ़ चुकी है। शायद ही कोई ऐसा काम हो, जिसे करना असंभव हो। रोबोट्स की बात करें तो पहले इस क्रांति का नाम जापान से ही जुड़ा हुआ था। मगर अब हर देश नए-नए एक्सपेरिमेंट्स करता दिख रहा है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Saudi Arabia First Male Robot: दुनिया बहुत आगे बढ़ चुकी है। शायद ही कोई ऐसा काम हो, जिसे करना असंभव हो। रोबोट्स की बात करें तो पहले इस क्रांति का नाम जापान से ही जुड़ा हुआ था। मगर अब हर देश नए-नए एक्सपेरिमेंट्स करता दिख रहा है। इस कड़ी में हाल ही में सऊदी अरब का पहला मेल रोबोट खूब चर्चा में है। मगर इस रोबोट ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसकी लोगों ने उम्मीद भी नहीं की थी।

पढ़ें :- Viral Video:लखनऊ के हॉस्पिटल में अनोखी शादी, बीमार पिता ने अपनी आंखों के सामने ICU वार्ड में बेटियों का कराया निकाह

अगर कोई रोबोट इंसान जैसी हरकतें करें, तो इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है क्योंकि इतनी क्रांतिकारी दुनिया में कुछ भी संभव है। मगर जरा सोच कर देखिये कि कोई रोबोट महिला से बदतमीजी कर दे, तो ये कितना अजीब होगा। हाल ही में महिला रिपोर्टर जब एक रोबोट के पास खड़ी थी तो उसने महिला के साथ कुछ ऐसा किया, जिसकी किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी।

पढ़ें :- पहली बार मंत्री बने प्रतापराव जाधव को किताबों से तोले जाने के दौरान टूटा तराजू, धड़ाम से गिरे नीचे

मोहम्मद नाम के इस रोबोट ने पास खड़ी रिपोर्टर को पीछे से एक दे मारा। इसके बाद महिला सन्न रह गई। उसने एक बार को भी नहीं सोचा होगा कि ये रोबोट कुछ ऐसी हरकत कर देगा। इस वीडियो ने डिबेट खड़ी कर दी है। कई लोग इसपर गुस्सा जता रहे हैं तो कई लोगों का मानना है कि हो सकता है कि रोबोट को इसी तरह से प्रोग्राम किया गया हो, इसलिए उसने ऐसा किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...