1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Srinagar Encounter : सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, फायरिंग जारी

Srinagar Encounter : सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, फायरिंग जारी

श्रीनगर (Srinagar) के रंगरेथ इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों (Security forces) ने दो आतंकियों को मार गिराया है। बता दें कि इलाके में कुछ और आतंकियों के अभी भी छिपे होने की जानकारी मिल रही है। सुरक्षा बलों (Security forces) को सूचना मिली की श्रीनगर (Srinagar) के रंगरेथ में आतंकियों की मौजूदगी है।इसकी जानकारी होने पर सुरक्षा बलों (Security forces) ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। घेरा सख्त होते देख आतंकी ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन संयम का परिचय देते हुए उसे आत्मसमर्पण का कई बार मौका दिया गया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। श्रीनगर (Srinagar) के रंगरेथ इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों (Security forces) ने दो आतंकियों को मार गिराया है। बता दें कि इलाके में कुछ और आतंकियों के अभी भी छिपे होने की जानकारी मिल रही है। सुरक्षा बलों (Security forces) को सूचना मिली की श्रीनगर (Srinagar) के रंगरेथ में आतंकियों की मौजूदगी है।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024 : यूपी में जानिए कौन कहां से लड़ रहे चुनाव और किसका पत्ता हुआ साफ?

इसकी जानकारी होने पर सुरक्षा बलों (Security forces) ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। घेरा सख्त होते देख आतंकी ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन संयम का परिचय देते हुए उसे आत्मसमर्पण का कई बार मौका दिया गया। जब लगातार फायरिंग जारी रही तो सुरक्षा बलों (Security forces)  ने जवाबी कार्रवाई की इसमें दो दहशतगर्द मारे गए। अभी उनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है।

पुलवामा में जैश आतंकी का किया था खात्मा

दक्षिणी कश्मीर(South Kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama District) में बीते रविवार को मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के नवनियुक्त आतंकी को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। उसके पास से हथियार बरामद हुए हैं। सुरक्षाबलों (Security forces) ने परिवार वालों को आतंकी के आत्मसमर्पण के लिए मौके पर बुलाया गया, लेकिन उनकी गुहार भी काम न आई। जब उसने फायरिंग की तो जवाबी कार्रवाई में मारा गया।

उसकी पहचान समीर अहमद तांत्रे (Sameer Ahmed Tantre) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि बारागाम (Baragam) निवासी समीर दो नवंबर को आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। उसे सी कैटेगरी में रखा गया था। शोपियां में लश्कर-ए-ताइबा (Lashkar-e-Taiba) के तीन आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। इनके पास से एक एके 47 राइफल व दो पिस्तौल बरामद किए गए थे।

पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024 : BJP की पहली सूची में 195 उम्मीदवारों के नाम , पहली लिस्ट में 28 महिलाओं को दिया गया टिकट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...