HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बीजेपी के स्टार प्रचारक सीएम योगी की बढ़ाई जाएगी सिक्योरिटी, चुनाव प्रचार के दौरान NSG दस्ते का रहेगा सुरक्षा घेरा

बीजेपी के स्टार प्रचारक सीएम योगी की बढ़ाई जाएगी सिक्योरिटी, चुनाव प्रचार के दौरान NSG दस्ते का रहेगा सुरक्षा घेरा

यूपी (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। सीएम योगी (CM Yogi) के लखनऊ से बाहर के दौरों के दौरान उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा दस्ता मुहैया कराया जाएगा। वहीं कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election) प्रचार वक्त भी उन्हें कड़ी सुरक्षा दी जाएगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। सीएम योगी (CM Yogi) के लखनऊ से बाहर के दौरों के दौरान उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा दस्ता मुहैया कराया जाएगा। वहीं कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election) प्रचार वक्त भी उन्हें कड़ी सुरक्षा दी जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव प्रचार के दौरान उनके क्लोज़ प्रोटेक्शन का दायरा बढ़ाया जाएगा।

पढ़ें :- बीजेपी बाबासाहेब अंबेडकर के संविधान को ख़त्म कर मनुवादी सोच पर आधारित बनाना चाहती है नया संविधान  : जयराम रमेश

सीएम योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) बीजेपी के स्टार प्रचारक (BJP’s Star Campaigner ) हैं। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव प्रचार के दौरान उनके क्लोज़ प्रोटेक्शन का दायरा बढ़ाया जाएगा। सीएम योगी (CM Yogi) के पास अभी जेड प्‍लस और एनएसजी (NSG) सुरक्षा मौजूद है। इस श्रेणी में 10 से अधिक NSG कमांडो के अलावा कुल 55 सुरक्षाकर्मी मिलते हैं। इसके साथ ही सुरक्षा दस्ते में 5 बुलेट प्रूफ वाहन भी मिलते हैं।

सीएम योगी के पास अभी जेड प्‍लस सुरक्षा मौजूद है। बता दें कि देशभर में करीब 40 लोगों को ही Z+ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है, जिसमें सीएम योगी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जैसे बड़े नेता शामिल हैं।

अतीक-अशरफ की हत्या के बाद एक्शन में सीएम योगी

बता दें कि अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ लखनऊ में बड़ी बैठक की है। इसमें राज्य की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। इसके साथ ही सीएम योगी के साथ-साथ दोनों डिप्टी सीएम के सारे सार्वजनिक कार्यक्रम फिलहाल के लिए रद्द करने का फैसला किया गया। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ के UP से बाहर कहीं दौरे पर जाने पर अतिरिक्त सुरक्षा दस्ता तैनात करने का फैसला लिया गया।

पढ़ें :- विकसित भारत बनाना मेरा प्रण है और इसका ग्रोथ इंजन पूर्वांचल होगा : पीएम मोदी

प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई की पुलिस के सामने हत्या किए जाने के बाद से योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार एक्शन में है। इस मामले की जांच के लिए प्रयागराज कमिश्नरेट ने एसआईटी का गठन किया है। इस एसआईटी ने सोमवार को कई जगहों पर छापेमारी भी की। उधर पुलिस की टीम इस हत्याकांड में शामिल तीनों आरोपियों को लेकर पूछताछ करने उनके गृह जिलों बांदा, हमीरपुर और कासगंज पहुंची। इस दौरान पुलिस ने इनके संपर्कों को भी खंगाला।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...