1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Sendha Namak Ke Totke : सेंधा नमक के इन टोटकों से घर के हालात सुधर जाएंगे, मन की बेचैनी दूर हो जाएगी

Sendha Namak Ke Totke : सेंधा नमक के इन टोटकों से घर के हालात सुधर जाएंगे, मन की बेचैनी दूर हो जाएगी

व्रत उपवास में फलाहार किया जाता है। उपवास में उपवास में केवल सेंधा नमक का सेवन ही मान्य है और अन्य नमक का सेवन वर्जित है।  

By अनूप कुमार 
Updated Date

Sendha Namak Ke Totke : व्रत उपवास में फलाहार किया जाता है। उपवास में उपवास में केवल सेंधा नमक का सेवन ही मान्य है और अन्य नमक का सेवन वर्जित है।  सेंधा नमक  को पूर्णत: शुद्ध  माना जाता है। सेंधा नमक को शुद्ध नमक इसलिए माना जाता है, क्योंकि इसमें कोई भी रासायनिक प्रक्रिया शामिल नहीं होती। यह पूर्ण रूप से प्राकृतिक है और यह तब तैयार होता है, जब समुद्र या झील का खारा पानी इवोपरेट हो जाता है और सोडियम क्लोराइड के रंगीन क्रिस्टल छोड़ देता है। इसे हलाइट, सैंधव लवना या सेंधा नमक भी कहा जाता है। ज्योतिष शास्त्र में सेंधा नमक के टोटके के बारे में बताया गया है। इसके बारे में कहा जाता है कि ये नमक पल भर में किस्मत बदलने की ताकत रखते हैं। आइये जानते है सेंधा नमक के उपायों के बारे में।

पढ़ें :- Astro Tips : इस उपाय से आसानी से उतर जाता है कर्ज, आर्थिक हालात भी संवर जाते हैं

एक कांच की कटोरी या गिलास में सेंधा नमक डालकर इसे अपने बेडरूम में रख दें। कमरे से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होगी और घर के हालात सुधर जाएंगे। दांपत्य संबंधों में सुधार के लिए रात में सेंधा नमक या सफेद साबुत नमक का एक छोटा टुकड़ा अपने बेडरूम के कोने में रखकर सो जाएं। इससे पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है।

मन में बेचैनी और अनावश्यक चिंता होने लगे और तनाव बनने लगे तो अपने एक हाथ की मुट्ठी में नमक लेकर अपने ऊपर से 7 बार फिराएं और उसे वॉश बेसिन में बहा कर थोड़ी देर पानी बहने दें। कुछ ही देर में बैचेनी बिल्कुल दूर हो जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...