1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भीषण हादसा: शॉर्ट सर्किट के चलते दिल्ली से लखनऊ आ रही शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग

भीषण हादसा: शॉर्ट सर्किट के चलते दिल्ली से लखनऊ आ रही शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग

उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद स्टेशन पर बड़ा हादसा होने की खबर सामने आ रही है। दिल्ली से लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में अचानक लगेज बोगी कार में आग लग गई।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Severe Accident Shatabdi Express Coming From Delhi To Lucknow Due To Short Circuit Caught Fire

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद स्टेशन पर बड़ा हादसा होने की खबर सामने आ रही है। दरअसल, दिल्ली से लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में अचानक लगेज बोगी कार में आग लग गई। आग लगने से अफरा तफरी का महोल बन गया। आग लगने के तुरंत बाद रेलवे प्रशासन के द्वारा तत्काल दमकल विभाग को जानकारी दी गई।

पढ़ें :- कानपुर में भीषण सड़क हादसा: टेंपो और बस की टक्कर के बाद खाई में पलटीं दोनों गाड़ियां, 17 लोगों की मौत

खबरों के माने तो जानकारी होते ही मौके पर पहुंची दमकल टीम को ट्रेन में लगी आग को बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी और वहीं लगेज बोगी कार में लगी आग बुझने के बाद रेलवे प्रशासन ने बचे हुए सामान को बाहर निकालकर स्टेशन पर रखवा दिया। तब जाकर कहीं गाजियाबाद स्टेशन से शताब्दी एक्सप्रेस को रवाना किया जा सका।

इस दौरान गाजियाबाद स्टेशन पर लगभग 1 घंटा 35 मिनट तक शताब्दी एक्सप्रेस को खड़े रहना पड़ा जिस कारण से लखनऊ पहुंचने के अपने निर्धारित समय से ट्रेन लेट हो गए है। लेकिन वहीं आग किन कारणों से लगी, इसकी जांच रेलवे प्रशासन कर रहा है। पर दमकल कर्मचारियों की मानें तो शॉर्ट सर्किट के चलते लगेज बोगी में आग लगी होगी। वहीं अब शताब्दी एक्सप्रेस की लगेज बोगी में आखिर आग कैसे लग गई, इसका पता लगाया जा रहा है। संबंधित अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है।

पढ़ें :- INS विक्रमादित्य में लगी आग, कुछ देर में ही पाया गया काबू, जांच के आदेश

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X