1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में बुलंदशहर के शहजादपुर कनैनी गांव को मिला आईएसओ 9001-2015 प्रमाणपत्र

यूपी में बुलंदशहर के शहजादपुर कनैनी गांव को मिला आईएसओ 9001-2015 प्रमाणपत्र

प्रदेश के बुलंदशहर जिले (Bulandshahr District) के खुर्जा ब्लॉक (Khurja Block) के शहजादपुर कनैनी ग्राम (Shahzadpur Kanaini Village) को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप सामाजिक सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिष्ठित आईएसओ 9001-2015 प्रमाणपत्र (ISO 9001-2015 Certificate)प्रदान किया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ । यूपी (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के निर्देश पर प्रदेश के गांवों को स्मार्ट विलेज (Smart Village) के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसी क्रम में प्रदेश के बुलंदशहर जिले (Bulandshahr District) के खुर्जा ब्लॉक (Khurja Block) के शहजादपुर कनैनी ग्राम (Shahzadpur Kanaini Village) को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप सामाजिक सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिष्ठित आईएसओ 9001-2015 प्रमाणपत्र (ISO 9001-2015 Certificate)प्रदान किया गया है।

पढ़ें :- Major Dhyan Chand Mission : राजकीय महाविद्यालयों में खेल इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करेगी योगी सरकार

अंतरराष्ट्रीय संस्था ‘यूनाइटेड एक्रेडेशन मैनेजमेंट लाइसेंसिंग सविर्सेज’ की ओर से ग्राम शहजादपुर कनैनी (Shahzadpur Kanaini Village)  को ये प्रमाणपत्र प्रदान किया गया है। इसके अंतर्गत गांव को यह कहते हुए प्रमाणित किया है कि ग्राम पंचायत की ओर से प्रदान की जाने वाली सामाजिक सेवाएं उसके मानक आईएसओ 9001-2015 (गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली) के अनुसार हैं। ये प्रमाणपत्र तीन साल के लिए वैध होगा। बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के सभी गांवों में विश्वकर्मा संकुल के निर्माण के निर्देश दिये हैं, जिसके बाद हर गांव के पास अपना मॉल होगा, जहां गांव में विभिन्न श्रम से जुड़े लोग अपने अपने उत्पाद को एक ही छत के नीचे प्रदर्शित करते हुए उसे बेच भी सकेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...