1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Skoda  Enyaq IV : स्कोडा ऑटो ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक एसयूवी Enyaq iV , जानें खूबियां

Skoda  Enyaq IV : स्कोडा ऑटो ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक एसयूवी Enyaq iV , जानें खूबियां

भारत में इलेक्ट्रिक एसयूवी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए स्कोडा 27 फरवरी को भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार एनाक को लॉन्च करने जा रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Skoda  Enyaq IV : भारत में इलेक्ट्रिक एसयूवी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए स्कोडा 27 फरवरी को भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार एनाक को लॉन्च करने जा रही है। इस इलेक्ट्रिक SUV को इससे पहले पिछले महीने दिल्ली में आयोजित भारत ग्लोबल मोबिलिटी एक्सपो के दौरान प्रदर्शित किया गया था। स्कोडा एनाक को शुरुआत में कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में लाया जाएगा। बाद में स्कोडा मांग के आधार पर स्थानीय स्तर पर इसका निर्माण शुरू कर सकती है। आइये जानते हैं आगामी स्कोडा एनाक में क्या कुछ मिलेगा।

पढ़ें :- Tesla in India : टेस्ला का प्लांट लगाने के लिए आंध्र प्रदेश सरकार ने किया आमंत्रित, जानें कौन-कौन है रेस में?

Enyaq iV में एलईडी हेडलाइट्स और विशिष्ट एल-आकार की एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ एक डिज़ाइन है।
बाहरी हिस्से में कॉन्ट्रास्ट ब्लैक इंसर्ट और aero-inspired अलॉय व्हील (19 इंच प्रोटियस अलॉय व्हील लाउंज ट्रिम) हैं। पीछे की तरफ रैपराउंड एलईडी टेल लाइट्स, एक इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और एक शार्क-फिन एंटीना शामिल है, जो एसयूवी को एक refined रूप देता है।
Enyaq का व्हीलबेस 2,765 मिमी और आयाम 4,648 मिमी लंबाई, 1,877 मिमी चौड़ाई और 1,618 मिमी ऊंचाई है, जो इसे एक विशाल लेकिन कॉम्पैक्ट प्रोफ़ाइल देता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...