1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सोनौली:श्रीराम जानकी मंदिर में श्रीकृष्ण-रुक्मणी विवाह देख झूमे श्रद्धालु

सोनौली:श्रीराम जानकी मंदिर में श्रीकृष्ण-रुक्मणी विवाह देख झूमे श्रद्धालु

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

सोनौली महराजगंज : भारत नेपाल बार्डर के अंतर्राष्ट्रीय महत्व का कस्बा सोनौली के श्री राम जानकी मंदिर परिसर में चल रहे भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के शुक्रवार सातवें दिन श्री कृष्ण और रुक्मणी विवाह देखकर श्रद्धालु झूम उठे।

पढ़ें :- BSP अकेले लड़ेगी 2022 का चुनाव, नहीं होगा किसी से गठबंधन : सतीश चंद्र मिश्र

बता दें कि श्रीराम जानकी मंदिर का 14 वां वार्षिक उत्सव बड़े ही धूमधाम से महंथ बाबा शिव नारायण दास के नेतृत्व में मनाया जा रहा है।

इस अवसर पर मंदिर परिसर में श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में प्रवचन करते हुए पंडित हरिओम शरण शास्त्री जी ने महारास लीला श्री उद्धव चरित्र श्री कृष्ण मथुरा गमन और श्री रुक्मणी विवाह महोत्सव प्रसंग पर विस्तार से प्रस्तुतीकरण किया।

इस मौके पर आज भगवान श्रीकृष्ण रुकमणी के विवाह की झांकी ने सभी को खूब आनंदित किया। कृष्ण रुक्मणी प्रसंग पर मंचन को देखकर सहसा लोग कह उठे अद्भुत…। पांडाल में मौजूद महिलाएं बच्चे यहां तक बुजुर्ग झूम उठे। इस दौरान पुष्प वर्षा भी होती रही।
रूकमणी विवाह के आयोजन ने श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। विवाह पर जमकर फूलों की बरसात हुई। उन्होनें भागवत कथा के महत्व को बताते हुए कहा कि जो भक्त प्रेमी कृष्ण रुक्मणी के विवाह उत्सव में शामिल होते हैं उनकी वैवाहिक समस्या हमेशा के लिए समाप्त हो जाती है।

आज संजीव जायसवाल जायसवाल समाज सोनौली के अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यसमिति सदस्य महराजगंज श्रीकृष्ण-रुक्मणी विवाह में उपस्थित होकर कथावाचक पंडित हरिओम शास्त्री महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया।
इस मौके पर बड़ी संख्या में सोनौली नगर के महिला पुरुष मौजूद रहे।

पढ़ें :- केन्द्र में भाजपा सरकार बनने के बाद अनेकों कल्याणकारी कार्यक्रम शुरू किये गये : सीएम योगी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...