1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने इंस्टा पर लिखा, ‘क्या सीरीज थी, इस टीम पर गर्व है ‘जय श्री राम’

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने इंस्टा पर लिखा, ‘क्या सीरीज थी, इस टीम पर गर्व है ‘जय श्री राम’

दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में भारत की टीम को टेस्ट और वनडे सीरीजों में मात दी है। अफ्रीकी धरती पर खेले गये टेस्ट सीरीज में 2—1 से तथा वनडे सीरीज में 3—0 से भारत की टीम को हार का सामना करना पड़ा। मेजबान टीम के बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट किया है, जोकि काफी वायरल हो रहा है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में भारत की टीम को टेस्ट और वनडे सीरीजों (IND VS SA) में मात दी है। अफ्रीकी धरती पर खेले गये टेस्ट सीरीज में 2—1 से तथा वनडे सीरीज में 3—0 से भारत की टीम को हार का सामना करना पड़ा। मेजबान टीम के बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट किया है, जोकि काफी वायरल हो रहा है। महाराज ने इस पोस्ट में जय श्री राम लिखा है।

पढ़ें :- IND vs SA: तीसरे वनडे मैच में भारत ने किया टॉस जीत कर के पहले गेंदबाजी करने का फैसला

केशव महाराज ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, ‘क्या सीरीज थी, इस टीम पर गर्व है कि ये टीम कितना आगे आ चुकी है। अगली सीरीज की तैयारी का वक्त है। जय श्री राम(Jay Shree Ram)।’ महाराज भले ही साउथ अफ्रीका में रहते हैं लेकिन वो हमेशा भारतीय संस्कृति के टच में रहते हैं। वह मंदिर जाते हैं और वो हनुमान जी की पूजा भी करते हैं।

केशव महाराज के पूर्वज उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से ताल्लुक रखते थे। केशव के पिता आत्मानंद महाराज ने एक इंटरव्यू(Interview) में बताया था कि उनके पूर्वज 1874 के आसपास सुल्तानपुर से डरबन आ गए थे। उन्होंने कहा था कि उनका परिवार भले ही डरबन में रहता है लेकिन वो आज भी भारत की संस्कृति को मानते हैं और सभी त्योहार मनाते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...