1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. South Eastern Railway Recruitment 2022: दक्षिण पूर्व रेलवे ने कई पदों पर निकालीन भर्ती, अप्लाई करने की ये है लास्ट डेट

South Eastern Railway Recruitment 2022: दक्षिण पूर्व रेलवे ने कई पदों पर निकालीन भर्ती, अप्लाई करने की ये है लास्ट डेट

दक्षिण पूर्व रेलवे (South Eastern Railway) ने लेवल 2,3,4,5 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है और लास्ट डेट नजदीक है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

South Eastern Railway Recruitment 2022: दक्षिण पूर्व रेलवे (South Eastern Railway) ने लेवल 2,3,4,5 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है और लास्ट डेट नजदीक है।

पढ़ें :- एसएसजेडी इंटर कालेज फैजुल्लागंज में खेल सप्ताह शुरू, बच्चों ने दिखाया दम

ऐसे में जिन कैंडिडेट्स ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है, वह ऑफिशियल वेबसाइट rrcser.co.in के जरिए 2 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। यहां 21 खाली पदों पर वैकेंसी के लिए 3 जनवरी 2022 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है। यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकाली गई है।

योग्यता

लेवल 4 और लेवल 5 के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं लेवल 2 और लेवल 3 पदों के लिए कैंडिडेट्स का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही कैंडिडेट्स संबंधित खेल में राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता (national or international competition) में हिस्सा भी लिया होना चाहिए।

आवेदन शुल्क

UR/OBC के लिए परीक्षा शुल्क ₹500/- है और SC/ST/PwD कैटेगरी वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क ₹250/- है। बैंक ड्राफ्ट / आईपीओ, एफए और सीएओ, दक्षिण पूर्व रेलवे, गार्डन रीच -700043 के पक्ष में जारी किया जाना चाहिए, जो जीपीओ / कोलकाता में देय है।

ऐसे करें आवेदन

  • ऑफिशियल वेबसाइट rrcser.co.in पर क्लिक करें।
  • होम पेज पर खेल कोटा भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • मांगी जा रही सभी जरूरी जानकारियों को दर्ज करें और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
  • अब सबमिट के बटन पर क्लिक करें। जरूरत के लिए अपने आवेदन पत्र डाउनलोड (Download) कर लें और इस का प्रिंट निकलवा लें।

पढ़ें :- योगी सरकार 143 करोड़ से 913 स्कूलों और 348 आंगनवाड़ी केंद्रों की बदलेगी सूरत
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...