1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Sunil Shetty Birthday Special: कभी होटल में प्लेट धोने का काम करते थे पिता, आज सुनील शेट्टी हैं करोड़ों के मालिक

Sunil Shetty Birthday Special: कभी होटल में प्लेट धोने का काम करते थे पिता, आज सुनील शेट्टी हैं करोड़ों के मालिक

बॉलीवुड के फेमस स्टार सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) आज अपना 61 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें है. उन्होंने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. खासकर एक्शन फिल्मों के लिए ज्यादा जाने जाते हैं. साथ हीं सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) एक बहुत ही मंजे हुए बिजनेस मैन भी हैं.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Sunil Shetty Birthday Special: बॉलीवुड के फेमस स्टार सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) आज अपना 61 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें है. सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) का जन्म 11 अगस्त 1961 मुल्की में हुआ था.  उन्होंने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं.

पढ़ें :- डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने शेयर की अनंत के विवाह-स्थल की तस्वीरें, कहा- नीता अंबानी के मार्गदर्शन में...

खासकर एक्शन फिल्मों के लिए ज्यादा जाने जाते हैं. साथ हीं सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) एक बहुत ही मंजे हुए बिजनेस मैन भी हैं. इस बात की जानकारी शायद हीं आपको हो. आज वो कई बिजनेस के मालिक हैं. लेकिन बिज़नेस की शुरुआत उन्होंने अपने पिता के बिजनेस से की थी.

बता दें कि सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) के पिता शुरुआत में एक रेस्टोरेंट में प्लेट धोने का काम किया करते थे. एक इंटरव्यू के दौरान सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) ने अपने पिता के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने सिर्फ 9 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था.


2013 में जब उन्होंने अपने नए डेकोरेशन शोरूम को लॉन्च किया था, तो उस समय उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह वही जगह है जहां उसके पिता वीरप्पा शेट्टी काम किया करते थे. वर्ली में बने रेस्टोरेंट में पिता वेटर का काम करते थे और प्लेट साफ किया करते थे.

वीरप्पा शेट्टी ने महज 9 साल की उम्र में हीं काम करना शुरु कर दिया था. लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते एक लंबे अंतराल के बाद साल 1945 में एक पूरी बिल्डिंग हीं खरीद ली.

बता दें कि उनका यह बिल्डिंग वर्ली के फोर सीजन होटल के ठीक बगल में स्थित है. सुनील शेट्टी ने पिता के कारोबार को आगे बढ़ाया दोस्तों सुनील शेट्टी बी-टाउन में सबसे स्मार्ट बिजनेसमैन के रूप में जाने जाते हैं.

फिल्मों में सफल ये अभिनेता बिजनेस के क्षेत्र में भी उतने ही सफल है. इनका बिजनेस कई क्षेत्रों में फैला हुआ है. बता दें कि देश भर में उनके फिटनेस सेंटर चेन हैं. पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट नामक एक प्रोडक्शन हाउस के मालिक भी है. मिसचीफ के नाम से उनके बुटीक चेन भी मुंबई में हैं. साथ हीं वेंचर एस 2 रियलिटी नाम की उनकी रियल स्टेट कंपनी भी है.

इतना ही नहीं मुंबई में कई चेन रेस्टोरेंट भी बिजनेस में शामिल हैं. खंडाला में 62,000 स्क्वायर फिट में सुनील शेट्टी का शानदार विला मौजूद है, जो कि मुंबई से लगभग 2 किलोमीटर की दूरी पर है. इस विला को सुनील शेट्टी की कंपनी ने हीं कंस्ट्रकट किया है.

पढ़ें :- Ram Mandir में 90 साल की उम्र में वैजयंती माला ने लिया राग सेवा में हिस्सा, वायरल हुआ वीडियो

इस विला का आर्किटेक्ट जॉन अब्राहम के भाई एलन के द्वारा किया गया है. इस खूबसूरत शानदार विला का इंटीरियर और फर्नीचर डिजाइन खुद सुनील शेट्टी की पत्नी माना के द्वारा किया गया है. इस खूबसूरत विला में स्विमिंग पूल, डबल हाइट का लिविंग रूम, प्राइवेट गार्डन, 5 बेडरूम और किचन मौजूद है.

आज सुनील शेट्टी के पिता इस दुनिया में मौजूद नहीं है. उनकी याद उनके परिवार के दिलों में हमेशा ताजा रहेंगी और उनका आशीर्वाद हमेशा उनके परिवार के साथ रहेगा. हम भी यही दुआ करेंगे कि वो अपनी जिंदगी में इसी तरह कामयाबी की सीढ़ियों को चूमते रहें.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...