1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर

T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर

टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में एक और टीम पहुंच गई है। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम इंग्लैंड है, जिसने श्रीलंका को हराकर यहां पर जगह बनाई है। इंग्लैंड के सेमीफाइनल में पहुंचते ही गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में एक और टीम पहुंच गई है। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम इंग्लैंड है, जिसने श्रीलंका (Sri Lanka) को हराकर यहां पर जगह बनाई है। इंग्लैंड (England) के सेमीफाइनल में पहुंचते ही गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (Australia) टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

पढ़ें :- प्रदेश में अब ठंड का सितम कम, इन शहरों में 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा तापमान

प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया तीनों टीमों के 7-7 अंक है लेकिन बेहतर रन रेट की वजह से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही। बता दें कि, श्रीलंका ने बल्लेबाजी करते हुए 142 रनों का लक्ष्य रखा। इस स्कोर का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 4 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

दरअसल, टॉस जीतकर श्रीलंका ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8​ विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 414 रन लगाए थे। श्रीलंका को इस स्कोर तक पहुंचाने में सलामी बल्लेबाज निसंका ने अहम भूमिका निभाई जिन्होंने 45 गेंदों पर 2 चौकों और 5 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 67 रनों की पारी खेली। निसंका के अलावा भानुका राजपक्षे (22) ही 20 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहे। इंग्लैंड के लिए मार्क वुड ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...