1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 world cup 2022: भारत-जिम्बाब्वे के बीच भिडंत के दौरान कैसा रहेगा मौसम?

T20 world cup 2022: भारत-जिम्बाब्वे के बीच भिडंत के दौरान कैसा रहेगा मौसम?

टी20 विश्व कप में कल भारत और जिम्बाब्वे के बीच मेलबर्न में मुकाबाला खेला जाएगा। सुपर—12 राउंड का ये आखिरी मुकाबला होगा। इस टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों टीमें पहली बार एक दसूरे के खिलाफ खेलेंगी। वहीं, टीम इंडिया ये मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए उतरेगी। अगर टीम इंडिया ये मैच हारती है तो हार का खतरा बढ़ जाएगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

T20 world cup 2022: टी20 विश्व कप में कल भारत और जिम्बाब्वे के बीच मेलबर्न में मुकाबाला खेला जाएगा। सुपर—12 राउंड का ये आखिरी मुकाबला होगा। इस टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों टीमें पहली बार एक दसूरे के खिलाफ खेलेंगी। वहीं, टीम इंडिया ये मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए उतरेगी। अगर टीम इंडिया ये मैच हारती है तो हार का खतरा बढ़ जाएगा।

पढ़ें :- IND vs AUS Test, Ravichandran Ashwin : रविचंद्रन अश्विन ने रच दिया इतिहास,   दिग्गजों को पछाड़ा

मेलबर्न में भारतीय टीम दूसरी बार टी20 विश्व कप खेलेगी। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ उसका पहला मुकाबला यही हुआ था। तब टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की थी। उस मैच पर बारिश का साया था। मुकाबले के दिन पूरे दिन बादल छाए रहे थे, लेकिन बारिश नहीं हुई थी। बता दें कि, बारिश के कारण मेलबर्न में पांच में से तीन मैच रद्द हो चुके हैं।

एक मैच में बारिश ने खलल डाला था लेकिन लेकिन डकवर्थ लुईस नियम से नतीजा निकल गया था। अब प्रशंसकों के मन में यह सवाल है कि क्या भारत-जिम्बाब्बे के मैच के दौरान बारिश होगी? क्या मेलबर्न में एक और मैच बारिश की भेंट चढ़ेगा? वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, बारिश के कारण मैच के बाधित होने की संभावना न के बराबर है। हालांकि, मैच के दौरान बादल छाए रह सकते हैं। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। उस समय मेलबर्न में शाम के सात बज रहे होंगे।

 

 

पढ़ें :- Ballia News : शस्त्र व्यापारी आत्महत्या मामला, अखिलेश के पहुंचने से पहले पुलिस ने बीजेपी नेता समेत दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...