1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2022: पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 33 रनों से हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 33 रनों से हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार

टी20 विश्व कप में आज पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच भिड़ंत हुई। बारिश के कारण इस मैच में पाकिस्तान को फायदा पहुंचा है। इसके कारण पाकिस्तान मुकाबले में 33 रनों (DLS) से जीत दर्ज कर प्वॉइंट्स टेबल के टॉप 3 में अपनी जगह बना ली है। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में बने रहने की अपनी उम्मीदों बरकरार रखा है। वहीं, अब पाकिस्तान अपना आखिरी मुकाबला बांग्लादेश से खेलेगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप में आज पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच भिड़ंत हुई। बारिश के कारण इस मैच में पाकिस्तान को फायदा पहुंचा है। इसके कारण पाकिस्तान मुकाबले में 33 रनों (DLS) से जीत दर्ज कर प्वॉइंट्स टेबल के टॉप 3 में अपनी जगह बना ली है। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में बने रहने की अपनी उम्मीदों बरकरार रखा है। वहीं, अब पाकिस्तान अपना आखिरी मुकाबला बांग्लादेश से खेलेगा।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

अगर प्वाइंट्स टेबल की करें तो ग्रुप-2 में पाकिस्तान के ऊपर भारत और साउथ अफ्रीका है। भारत 6 अंकों के साथ टॉप पर है, वहीं साउथ अफ्रीका 5 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है। बता दें कि, पाकिस्तान ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए थे।

इस स्कोर के सामने साउथ अफ्रीका 9 विकेट के नुकसान पर 108 रन ही बना सकी। साउथ अफ्रीका की पारी के 9वें ओवर के बाद बारिश ने दस्तक दी थी जिससे ओवर में कटौती हुई थी। 14 ओवर में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 142 रनों का लक्ष्य मिला था। आखिरी 5 ओवर में उन्हें 73 रनों की दरकार थी, मगर टीम इस लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई। ऐसे में बारिश एक बार फिर साउथ अफ्रीका के लिए विलन साबित हुई।

 

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल के तूफानी शतक के साथ टीम इंडिया ने दिया न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...