1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राशिद खान ने की तूफानी बल्लेबाजी, मेजबान टीम के उड़ गए थे होश

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राशिद खान ने की तूफानी बल्लेबाजी, मेजबान टीम के उड़ गए थे होश

टी20 विश्व कप 2022 में आज मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। राशिद खान (Rashid Khan)  की ये बल्लेबाजी लंबे समय तक याद रखी जाएगी। दरअसल, राशिद खान (Rashid Khan) अंत तक टीम को जीताने के लिए लगे रहे लेकिन अफगानिस्तान (Afghanistan) हार गई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 में आज मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। राशिद खान (Rashid Khan)  की ये बल्लेबाजी लंबे समय तक याद रखी जाएगी। दरअसल, राशिद खान (Rashid Khan) अंत तक टीम को जीताने के लिए लगे रहे लेकिन अफगानिस्तान (Afghanistan) हार गई। राशिद खान ने महज 23 गेंदों पर 48 रनों की यादगार पारी खेली और इस दौरान तीन चौके और चार छक्के लगाए। ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने किसी तरह यह मैच चार रनों से अपने नाम किया। यही नहीं उन्होंने अच्छी गेंदबाजी भी की।

पढ़ें :- IND vs NZ : हार्दिक पांड्या की नाराजगी के बाद इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर पर गिरी गाज

राशिद खान (Rashid Khan)  ने चार ओवर में 29 रन खर्चकर एक विकेट भी चटकाया। राशिद (Rashid Khan)  ने ऑस्ट्रेलिया के इनफॉर्म बल्लेबाज मार्कस स्टॉयनिस को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। अफगानिस्तान (Afghanistan) को ऑस्ट्रेलिया (Australia)  के खिलाफ आखिरी तीन ओवर में 49 रन जीत के लिए चाहिए थे। उस समय राशिद 9 गेंद पर आठ रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने ऐसा गीयर बदला कि हर कोई बस देखता ही रह गया।

इसके बाद राशिद खान (Rashid Khan)  ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की। आखिरी ओवर में अफगानिस्तान (Afghanistan) को जीत के लिए 22 रनों की जरूरत थी और स्टॉसनिस गेंदबाजी करने आए। पहली ही गेंद पर अफगानिस्तान ने विकेट भी गंवा दिया था, लेकिन राशिद खान कहां रुकने वाले थे। उन्होंने आखिरी ओवर में 16 रन बना दिए। राशिद (Rashid Khan)  का टी20 इंटरनेशनल में यह बेस्ट स्कोर भी है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) इस हार से अभी भी सेमीफाइनल की दौड़ में तो बना हुआ है, लेकिन अफगानिस्तान को बड़ी हार देकर अपना नेट रनरेट सुधारने का ऑस्ट्रेलिया का सपना तो सपना ही रह गया।

 

पढ़ें :- Murali Vijay Retirement: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर ने ​अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...