1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. इलेक्ट्रिक व सीएनजी बसों में यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी के लिए हर संभव उचित कदम उठाएं : मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब

इलेक्ट्रिक व सीएनजी बसों में यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी के लिए हर संभव उचित कदम उठाएं : मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब

मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब की अध्यक्षता में सिटी ट्रांसपोर्ट की समीक्षा बैठक आयुक्त सभागार कार्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि शहर में इलेक्ट्रिसिटी बसों के संचालन में वृद्धि की जाए साथ ही बसों के संचालन के लिए रूट का निर्धारण पूर्व से कराया जाना सुनिश्चित किया जाए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ । मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब की अध्यक्षता में सिटी ट्रांसपोर्ट की समीक्षा बैठक आयुक्त सभागार कार्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि शहर में इलेक्ट्रिसिटी बसों के संचालन में वृद्धि की जाए साथ ही बसों के संचालन के लिए रूट का निर्धारण पूर्व से कराया जाना सुनिश्चित किया जाए।

पढ़ें :- यूपी दर्शन पार्क का मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने किया औचक निरीक्षण, दिया ये निर्देश

मंडलायुक्त ने एमडी सिटी ट्रांसपोर्ट को निर्देशित करते हुए कहा कि सीएनजी बसें जो बहुत पुरानी व कंडम हो गई है, उन गाड़ियों को निष्प्रयोज्य कराकर हटा दिया जाए, जिससे कोई दुर्घटना व हादसा न होने पाए। बसों का नियमित रूप से मरम्मत कराते रहे। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक बस शेल्टरों के लिये उपयुक्त जगह चिन्हित करते हुए उसकी सूची बनाकर तत्काल उपलब्ध कराया जाए। बस शेल्टरों में एलईडी स्क्रीन लगाकर प्रचार- प्रसार कराया जाए, जिससे राजस्व की बढ़ोत्तरी हो सके।

बैठक के दौरान मंडलायुक्त संबंधित अधिकारियों से जानकारी लिया की चार्जिंग स्टेशन में बढ़ोतरी के संबंध में क्या कार्य किया जा रहा है। शहर में पूर्व से स्थान चिह्नित करते हुए चार्जिंग स्टेशनों में बढ़ोतरी की जाए। संबंधित अधिकारीगण द्वारा बताया गया कि मोहनलालगंज,इटौंजा में चार्जिंग स्टेशन की आवश्यकता है उक्त के संदर्भ में उन्होंने डिमांड लेटर बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि इलेक्ट्रिक व सीएनजी बसों में यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी के लिए मंथली पासेस की धनराशि में कमी लाई जाए, जिससे खुद की गाड़ियों की निर्भरता कम हो सके और यातायात व्यवस्था सुगम और सुचारू रहे। हेरिटेज जोन में कुछ बसों के संचालन कराया जाये साथ ही वीकेंड के दिनों में बसों की संख्या में बढ़ोत्तरी की जाये।

पढ़ें :- अवर अभियंता आशीष श्रीवास्तव को प्रतिकूल प्रविष्टि,एक सप्ताह में सभी कार्यों की हो जानी चाहिए टेंडरिंग
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...