1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. तमिलनाडु बारिश: अचानक भारी बारिश से आ गई बाढ़, महानगर के बिगड़े हालात

तमिलनाडु बारिश: अचानक भारी बारिश से आ गई बाढ़, महानगर के बिगड़े हालात

तमिलनाडु के कई इलाकों पर इंद्र भगवान का प्रकोप जारी है। तमिलनाडु के चेन्नई, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर जिलों के कई इलाकों में भारी बारिश का सिलसिला जारी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

चेन्नई: तमिलनाडु के कई इलाकों पर इंद्र भगवान का प्रकोप जारी है। तमिलनाडु के चेन्नई, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर जिलों के कई इलाकों में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। राज्य के कई हिस्सों में पानी भर गया है। जनजीवन और यातायात भी प्रभावित है। शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया है। अचानाक बने इस हालात से निपटने के लिए राज्य की रिलीफ एंड रेस्क्यू टीम के अलावा एनडीआरएफ को भी तैनात किया गया है। राज्य के सीएम एमके स्टालिन हालात पर करीब से नजर बनाए हुए हैं।

पढ़ें :- यूपी व उत्तराखंड में कई जिलों में भारी बारिश का Red Alert, स्कूल बंद, केरल में परीक्षा स्थगित

पीएम मोदी ने तमिलनाडु के सीएम से की बात
प्रदेश में लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त है। बाढ़ के हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से बात की और स्थिति का जायजा लिया।

2015 की बाढ़ ने पूरे शहर को पानी में डुबो दिया था। हालात इतने खराब थे कि आर्मी, नेवी और एयरफोर्स को भी सड़कों पर उतरना पड़ा था। हालांकि 6 साल बाद भी प्रशासन ने 2015 की बाढ़ से कोई सबक नहीं सीखा।

दरअसल, तमिलनाडु में इस वक्त नॉर्थईस्ट मॉनसून चल रहा है। हर साल इस समय तमिलनाडु के तटीय इलाकों और डेल्टा रीजन में भारी बारिश होती है। यहां तक की तमिलनाडु 75 फीसदी पानी के लिए इसी मानसून पर निर्भर करता है। ऐसे में इस साल इस मानसून के तहत भारी बारिश हो रही है।

पढ़ें :- EOS 03 Satellite बाढ़ और चक्रवात जैसी आपदाओं पर रखेगा नजर, लॉन्चिंग का काउंटडाउन शुरू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...