1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Tata Altroz ​​को लॉन्च के दो साल बाद मिला डुअल-क्लच ऑटोमैटिक

Tata Altroz ​​को लॉन्च के दो साल बाद मिला डुअल-क्लच ऑटोमैटिक

6-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक को पांच वेरिएंट में पेश किया गया है और यह 86PS 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Tata Motors ने Altroz ​​के ऑटोमैटिक वेरिएंट को 8.1 लाख रुपये से लॉन्च किया है। मानक 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ जोड़े गए डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को पांच ट्रिम्स: XMA+, XTA, XZA, XZA (O) और XZA+ में पेश किया जाएगा। साथ ही, XTA और XZA+ में ऑल-ब्लैक डार्क एडिशन में गियरबॉक्स दिया जाएगा, जिससे कुल वेरिएंट की संख्या सात हो जाएगी।

पढ़ें :- Ford Motor : भारत वापसी की तैयारी में फोर्ड, इस इस दिग्गज कंपनी के साथ मिलकर शुरू कर सकती है कारोबार

नया पेश किया गया ट्रांसमिशन – मानक 5-स्पीड मैनुअल के साथ बेचा जाना है – एक 6-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक है, जिसे 86PS 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड थ्री-पॉट पेट्रोल मोटर के साथ जोड़ा गया है। बॉक्स एक गीली क्लच इकाई है, जो इसे सूखे क्लच की तुलना में ठंडा रहने देती है। इसमें कम चलने वाले घटकों का भी दावा किया गया है। इसमें एक ऑटो पार्क फीचर भी है, जो कार से बाहर निकलते समय वाहन को स्वचालित रूप से ‘पार्क’ में स्थानांतरित कर देता है यदि ड्राइवर इसे चुनना भूल जाता है।

पेट्रोल इंजन के अलावा, Altroz ​​में 110PS 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 90PS 1.5-लीटर डीजल भी मिलता है।

टाटा ने अल्ट्रोज़ में नए ओपल ब्लू रंग को पेश करने का यह अवसर लिया है। यह मौजूदा रंगों में नवीनतम जोड़ होगा डाउनटाउन रेड, आर्केड ग्रे, एवेन्यू व्हाइट, हार्बर ब्लू, और कॉस्मो ब्लैक।

हैचबैक के डिजाइन या फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। अल्ट्रोज़ की हमारी पहली ड्राइव समीक्षा आपको गति प्रदान करेगी

पढ़ें :- Kinetic e-Luna : चल पड़ी लूना , रनिंग कॉस्ट महज 10 पैसे प्रति किलोमीटर

डुअल-क्लच ट्रांसमिशन की शुरूआत से अल्ट्रोज़ की अपील में काफी सुधार होना चाहिए क्योंकि इसमें अब तक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन नहीं था। यह Hyundai i20 CVT/DCT , Maruti Suzuki Baleno / Toyota Glanza AMT , और Honda Jazz CVT से टक्कर लेती है ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...