1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Tata Safari Facelift : टाटा सफारी फेसलिफ्ट भारतीय बाजार में अगले साल देगी दस्तक , SUV की टेस्टिंग शुरू

Tata Safari Facelift : टाटा सफारी फेसलिफ्ट भारतीय बाजार में अगले साल देगी दस्तक , SUV की टेस्टिंग शुरू

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स जल्द ही टाटा सफारी फेसलिफ्ट को बाजार में उतार कर प्रतिस्पर्धा तेज कर देगी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Tata Safari facelift : देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स जल्द ही टाटा सफारी फेसलिफ्ट को बाजार में उतार कर प्रतिस्पर्धा तेज कर देगी।  रिर्पोट के अनुसार  कंपनी अगले साल ग्राहकोंं के लिए इसको लांच करेगी। हाल ही में इस कार को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो नए फीचर्स के तौर पर इसमें एडवांस ड्राइविंग असिस्मेंट सिस्टम (ADAS) और 360 डिग्री व्यू कैमरा को शामिल किया जा सकता है।   कंपनी इस गाड़ी को कई नए रंगों के विकल्प में भी ला सकती है।आइये जानते हैं इस कार के बारे में ।

पढ़ें :- भारतीय बाजार में जल्द ही लांच होगा केटीएम 390 एडवेंचर, जाने इसका फीचर्स पिक्चर

पावरट्रेन
नई टाटा सफारी के powertrain  कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें वही क्रायोटेक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है जो हैरियर को पावर देता है। यह इंजन 168bhp की पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट कर सकता है। transmission के लिए मोटर को 6-speed manual gearbox के अलावा 6-स्पीड automatic torque converter unit के साथ भी जोड़ा जा सकता है। हालांकि, इसमें 1.5-लीटर turbo petrol engine भी दिया जा सकता है, जो नेक्सन में उपलब्ध है।

नए फीचर्स के तौर पर हैरियर फेसलिफ्ट में updates infotainment system, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और ADAS तकनीक को शामिल किया जाएगा। वहीं, अब इसे पेट्रोल इंजन के साथ भी लाया जाएगा।  कीमत की बात करें तो,  लगभग 16 से 18 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...