1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. Taylor Swift Show Tickets : टेलर स्विफ्ट के एरास टूर ने ग्रॉस टिकट बिक्री में अरबों डॉलर का आंकड़ा पार, पहला टूर बनकर म्यूजिक इंडस्ट्री में उभरा

Taylor Swift Show Tickets : टेलर स्विफ्ट के एरास टूर ने ग्रॉस टिकट बिक्री में अरबों डॉलर का आंकड़ा पार, पहला टूर बनकर म्यूजिक इंडस्ट्री में उभरा

टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) की गिनती दुनिया के टॉप आर्टिस्ट (Top Artist) में की जाती है। वह अपने हर टूर से करोड़ों की कमाई कर रही हैं। हर बार उनके सारे रिकॉर्ड टूट जाते हैं। हाल ही में खबर आई है कि टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift)  के एरास टूर (Eras Tour) ने ग्रॉस टिकट बिक्री (Gross Ticket Sales) में अरबों डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है। ऐसा करने वाला यह पहला टूर बनकर म्यूजिक इंडस्ट्री में उभरा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Taylor Swift Show Tickets : टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) की गिनती दुनिया के टॉप आर्टिस्ट (Top Artist) में की जाती है। वह अपने हर टूर से करोड़ों की कमाई कर रही हैं। हर बार उनके सारे रिकॉर्ड टूट जाते हैं। हाल ही में खबर आई है कि टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift)  के एरास टूर (Eras Tour) ने ग्रॉस टिकट बिक्री (Gross Ticket Sales) में अरबों डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है। ऐसा करने वाला यह पहला टूर बनकर म्यूजिक इंडस्ट्री में उभरा है।

पढ़ें :- स्टार प्लस के शो बातें कुछ अनकही सी में नजर आ सकते हैं ये फेमस बॉलीवुड सिंगर

टेलर स्विफ्ट की ऐतिहासिक उपलब्धि

लाइव-म्यूजिक ट्रेड पब्लिकेशन, पोलस्टार (Live-music trade publication, Pollstar) के अनुसार, महज टिकट बिक्री में इस टूर से करीब $1.04 बिलियन की कमाई हुई। यह अपने आप में ऐतिहासिक उपलब्धि है जो कि 17 नवंबर, 2022 और 15 नवंबर, 2023 के बीच 60 शो में लगभग 4.35 मिलियन टिकटों की बिक्री के माध्यम से संभव हुई है। एराज टूर ने न केवल टिकटों की बिक्री में शानदार प्रदर्शन किया, बल्कि बढ़िया रेवेन्यू भी प्राप्त किया है। पोलस्टार का कहना है कि इस टाइम पीरियड के दौरान लगभग 200 मिलियन डॉलर (200 Million Dollars) की बिक्री का अनुमान लगाया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Taylor Swift (@taylorswift)

जानें भारतीय रुपयों में कमाई

टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift)  की यह कमाई सिर्फ शो के टिकट को लेकर है। इसके अलावा टूर के दौरान तमाम ब्रांडेड सामनों की भी बिक्री की जाती है, जिससे बंपर कमाई होती है। अगर इस शो की कमाई की रुपयों में बात करें तो अब तक 1,66,86,07,00,000 के टिकट की बिक्री हो चुकी है।

हर दिन सिंगर टेलर स्विफ्ट बना रहीं रिकॉर्ड

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, टेलर स्विफ्ट अभी हर रात 13 मिलियन डॉलर से ज्यादा यानी 106 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा रही हैं। अभी के समय में अगर कोई कंपनी साल भर में 100 करोड़ रुपये कमा ले तो उसकी गिनती सफल उदाहरणों में होने लगती है। ऐसे में 33 साल की टेलर रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रही हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...