1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Telangana Assembly Election Voting Live: तेलंगाना विधानसभा में सुबह 11 बजे तक 20.64 फीसदी मतदान, जनगांव विधानसभा क्षेत्र में झड़प

Telangana Assembly Election Voting Live: तेलंगाना विधानसभा में सुबह 11 बजे तक 20.64 फीसदी मतदान, जनगांव विधानसभा क्षेत्र में झड़प

Telangana Assembly Election 2023 Voting Live: तेलंगाना में सुबह 11 बजे तक कुल 20.64 प्रतिशत वोट डाले गये हैं। कुछ बूथों पर बीआरएस और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हल्की गहमा गहमी हुई, जिसको पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर कंट्रोल में कर लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Telangana Assembly Election 2023 Voting Live: तेलंगाना में सुबह 11 बजे तक कुल 20.64 प्रतिशत वोट डाले गये हैं। कुछ बूथों पर बीआरएस और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हल्की गहमा गहमी हुई, जिसको पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर कंट्रोल में कर लिया है।

पढ़ें :- यूपी का 69,000 शिक्षक भर्ती भाजपा की आरक्षण विरोधी मानसिकता का सबूत है: राहुल गांधी

राहुल गांधी की लोगों से अपील

तेलंगाना चुनाव को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि आज प्रजला दोराला को हरा देगी! तेलंगाना के भाइयों और बहनों, बाहर निकलें और बड़ी संख्या में मतदान करें। ‘बंगारू’ तेलंगाना बनाने के लिए वोट करें, कांग्रेस को वोट दें।

ये घर में बैठकर छुट्टी बनाने का दिन नहीं है, संविधान में और भरोसा पैदा करने के लिए मतदान कीजिए : असदुद्दीन ओवैसी  

शास्त्रीपुरम में मतदान करने के बाद हैदराबाद में मीडिया से बात करते हुए AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि तेलंगाना के सभी वोटर्स से मेरी अपील है कि आप अपने वोट का इस्तेमाल कीजिए। हैदराबाद की खूबसूरती के बरकरार रखने के लिए और हमारे इस रियासत की भाईचारगी को मजबूत बनाने के लिए, संविधान में और भरोसा पैदा करने के लिए मतदान कीजिए। ये घर में बैठकर छुट्टी बनाने का दिन नहीं है।

पढ़ें :- अच्छी शिक्षा और लोगों को मुफ़्त इलाज देने वाले जेल में हैं, बेटियों के साथ गलत करने वाले और भ्रष्टाचारी सत्ता का सुख भोग रहे: सीएम केजरीवाल

सीएम केसीआर के बेटे केटीआर और उनकी पत्नी शैलिमा कल्वाकुंतला ने डाला वोट

तेलंगाना के मंत्री और सीएम केसीआर के बेटे केटीआर और उनकी पत्नी शैलिमा कल्वाकुंतला ने गुरुवार सुबह हैदराबाद के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। उन्होंने राज्य के लोगों से ‘लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार’ में हिस्सा लेने की गुजारिश की। केटीआर ने कहा कि मैंने अपना वोट डालकर तेलंगाना के नागरिक के रूप में अपना कर्तव्य पूरा किया है। मैंने राज्य की बेहतरी के लिए मतदान किया है। मैंने ऐसे लोगों को वोट दिया है जो राज्य को प्रगतिशील तरीके से आगे ले जा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मैं सभी हैदराबादवासियों और तेलंगाना के नागरिकों से अपील करता हूं कि वे बाहर आएं और अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें। मैं विनम्र अपील करता हूं क्योंकि शहरी मतदाता बड़ी संख्या में बाहर नहीं निकल रहे हैं। मैं ईमानदारी से सभी शहरी मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे बाहर आएं और वोट डालें। राज्य भर के 35,655 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। 106 सीटों पर मतदान शाम पांच बजे तक होगा जबकि नक्सल प्रभावित 13 पोलिंग शाम चार बजे तक वोटिंग होगी।

अभिनेता नागार्जुन और उनकी पत्नी अमला अक्किनेनी ने डाला वोट

तेलंगाना चुनाव 2023 के दौरान अभिनेता-निर्माता नागार्जुन और उनकी पत्नी अमला अक्किनेनी हैदराबाद के जुबली हिल्स में सरकारी कामकाजी महिला छात्रावास में मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने पहुंचे।

पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024 : गाजीपुर के गरीब अफजाल अंसारी के साथ हैं, जनता की भावनाओं की होगी जीत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...