1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Telangana CM Oath : रेवंत रेड्डी बने नए मुख्यमंत्री, भट्टी विक्रमार्क डिप्टी CM, देखें पूरी कैबिनेट

Telangana CM Oath : रेवंत रेड्डी बने नए मुख्यमंत्री, भट्टी विक्रमार्क डिप्टी CM, देखें पूरी कैबिनेट

कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy)  ने 7 दिसंबर को तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली है। तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन (Telangana Governor Tamilisai Sundararajan) ने रेड्डी को सीएम पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।  भट्टी विक्रमार्क डिप्टी सीएम (Bhatti Vikramark Deputy CM) के साथ 11 मंत्रियों ने भी शपथ ली।

By संतोष सिंह 
Updated Date

तेलंगाना। कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy)  ने 7 दिसंबर को तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली है। तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन (Telangana Governor Tamilisai Sundararajan) ने रेड्डी को सीएम पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।  भट्टी विक्रमार्क डिप्टी सीएम (Bhatti Vikramark Deputy CM) के साथ 11 मंत्रियों ने भी शपथ ली। बता दें कि शपथ ग्रहण कार्यक्रम एलबी स्टेडियम में हुआ। इसमें सोनिया गांधी, राहुल, प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हुए।

पढ़ें :- Benefits of eating neem leaves: पेट में कीड़ों से हैं परेशान और शरीर की तमाम परेशानियों से छुटकारा दिलाएगी नीम की पत्तियां

रेवंत ने शपथ लेने के बाद दो फाइलों पर दस्तखत किए। पहला चुनाव से पहले दी गईं 6 गारंटी, दूसरी दिव्यांग महिलाओं को नौकरी। बता दें कि तेलंगाना का गठन 2014 में हुआ था। तब से लेकर 2023 तक दो बार भारत राष्ट्र समिति (BRS) के के चंद्रशेखर राव (केसीआर) मुख्यमंत्री रहे। इस साल हुए विधानसभा चुनाव में केसीआर को हार मिली और रेवंत रेड्डी के रूप में राज्य को दूसरा (कार्यकाल के हिसाब से तीसरा) सीएम मिला है।

पढ़ें :- देखते हैं अगले 1-2 दिन में क्या होता है? बहुत देरी हो गई है...शीट शेयरिंग पर बोले सीएम केजरीवाल

तेलंगाना कैबिनेट में मंत्री पद पाने वाले नेताओं की लिस्ट

इसके अलावा कोंडा सुरेखा ,कोमाटी रेड्डी वेंकट रेड्डी ,जुपल्ली कृष्णा राव ,भट्टी विक्रमार्क , उत्तम कुमार रेड्डी , पोन्नम प्रभाकर, सीताक्का , श्रीधर बाबू , थुम्मला नागेश्वर राव , पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी व दामोदर राजनरसिम्हा ने शपथ ली।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...