1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Telangana Elections 2023 : कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने की गाय की पूजा, बोले- ‘अच्छे दिन’ आने वाले हैं, ‘दुराला सरकार’ जाएगी और ‘प्रजला सरकार’ आएगी

Telangana Elections 2023 : कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने की गाय की पूजा, बोले- ‘अच्छे दिन’ आने वाले हैं, ‘दुराला सरकार’ जाएगी और ‘प्रजला सरकार’ आएगी

Telangana Elections 2023 : तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Elections) के लिए मतदान जारी है। कुल 119 सीटों के लिए 2,290 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। राज्य के 3.26 करोड़ मतदाता इनकी किस्मत का फैसला करेंगे। सभी राजनीतिक दलों के नेता वोट डालने में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Telangana Elections 2023 : तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Elections) के लिए मतदान जारी है। कुल 119 सीटों के लिए 2,290 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। राज्य के 3.26 करोड़ मतदाता इनकी किस्मत का फैसला करेंगे। सभी राजनीतिक दलों के नेता वोट डालने में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। वहीं, वोट डालने से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी (State Congress President Revanth Reddy) और उनकी पत्नी गीता ने कोडंगल के विकाराबाद में अपने आवास पर गौ पूजन कर पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में अच्छे दिन आने वाले हैं। ‘दुराला सरकार’ जाएगी और ‘प्रजला सरकार’ आएगी।

पढ़ें :- यूपी का 69,000 शिक्षक भर्ती भाजपा की आरक्षण विरोधी मानसिकता का सबूत है: राहुल गांधी

पत्रकारों ने उनसे सवाल किया कि अगर कांग्रेस (Congress) सत्ता में आती है तो क्या वह मुख्यमंत्री होंगे? इस पर कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने कहा कि क्रिकेट टीम चुनने की तरह ही सीएम चुनने की भी एक प्रक्रिया होती है। 85 विधायक हैं, हर कोई सीएम पद के लिए सक्षम है।

पढ़ें :- अच्छी शिक्षा और लोगों को मुफ़्त इलाज देने वाले जेल में हैं, बेटियों के साथ गलत करने वाले और भ्रष्टाचारी सत्ता का सुख भोग रहे: सीएम केजरीवाल

भारत जोड़ो यात्रा के बाद कई बदलाव

रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy)ने कहा कि वह अब अपना वोट डालने जा रहे हैं। 10 साल तक केसीआर सरकार के तहत राज्य के किसानों को नुकसान उठाना पड़ा। उन्होंने कहा कि पहली बार जो लोग वोट डाल रहे हैं उनसे उम्मीद है कि वह तेलंगाना के भविष्य को आगे ले जाएंगे। कांग्रेस लोगों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए सभी कोशिश करेगी। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी। भारत जोड़ो यात्रा के बाद तेलंगाना ने बहुत सारे बदलावों का अनुभव किया। बीआरएस-भाजपा-एआईएमआईएम मिलकर कांग्रेस को हराने की कोशिश कर रहे हैं।

लोगों ने पहले ही कर लिया फैसला

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है। आप जानते हैं कि कांग्रेस पार्टी कैसा प्रदर्शन कर रही है। हमने भारत जोड़ो यात्रा के बाद मुद्दों पर रणनीति बनाई। तीन दिसंबर को परिणाम सामने आएंगे और नौ दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह है। लोगों ने पहले ही यहां कांग्रेस की सरकार बनाने का फैसला कर लिया है।

पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024 : गाजीपुर के गरीब अफजाल अंसारी के साथ हैं, जनता की भावनाओं की होगी जीत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...