1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Tesla Cybertruck Launch : टेस्ला साइबरट्रक अमेरिकी बाजार में लॉन्च, जानें कीमत

Tesla Cybertruck Launch : टेस्ला साइबरट्रक अमेरिकी बाजार में लॉन्च, जानें कीमत

एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने बहुप्रतीक्षित साइबरट्रक को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Tesla Cybertruck Launch : एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने बहुप्रतीक्षित साइबरट्रक को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 60,990 डॉलर (लगभग 50.80 लाख रुपये) है, जो कि सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा 2019 में बताई गई कीमत से तकरीबन 50% अधिक है। टेस्ला साइबरट्रक की बुकिंग पहले ही शुरु की जा चुकी है और कंपनी का कहना है कि इसका ऑर्डर-बुक फुल हो चुका है। अब तक इसकी 10 लाख यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। लॉन्च के साथ ही टेस्ला ने इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी है।

पढ़ें :- Kawasaki Z650RS : कावासाकी ने लॉन्च की अपडेटेड Z650RS , जानें कीमत और फीचर्स

साइबरट्रक की विशिष्टताओं और क्षमताओं के लिए इसकी प्रशंसा की गई। साइबरट्रक की बॉडी स्टेनलेस स्टील से बनी है, जो मजबूती के मामले में इसे अपने प्रतिद्वंद्वी पर भारी पड़ती है। टेस्ला साइबरट्रक अंततः लॉन्च हो गया है और डिलीवरी शुरू हो गई है।

साइबरट्रक की केबिन काफी नीट एंड क्लीन है यह डुअल टोन शेड में है। इसमें 18.5 इंच की बड़ी सी स्क्रीन दी गई है, जिसमें सारे कंट्रोल्स और इन्फोटेनमेंट का मजा ले सकते हैं। टेस्ला साइबरट्रक में पिछली सीट पर बैठे यात्रियों के मनोरंजन के लिए 9.4 इंच की स्क्रीन दी गई है। बाद बाकी इसमें 15 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, वीइकल टू लोड (V2L) टेक्नॉलजी, ऑल ग्लास सनरूफ और एयर फिल्टर समेत कई और खूबियां हैं।

 

पढ़ें :- Electric Vehicle Charging Station : गल्फ ऑयल इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन कारोबार का विस्तार करेगी, इस कंपनी से मिलाया हाथ
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...