1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाकिस्तान में कोरोना की चौथी लहर की तबाही जारी, डरा रहे हैं आंकडे़े

पाकिस्तान में कोरोना की चौथी लहर की तबाही जारी, डरा रहे हैं आंकडे़े

पाकिस्तान कोविड-19 महामारी की चौथी लहर ने तबाही मचा रखी है। देश में पिछले तीन हफ्तों से भी कम समय में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तीन गुना बढ़ गयी है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ संक्रमण के मामलों में वृद्धि के लिए कारोबार और पर्यटन स्थलों को फिर से खोले जाने को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उन्होंने सरकार से लॉकडाउन लगाने की घोषणा करने का अनुरोध किया है। ताकि ईद-उल-अजहा स्वास्थ्य संबंधी सख्त पाबंदियों के साथ मनाई जाए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

The Devastation Of The Fourth Wave Of Corona Continues In Pakistan The Figures Are Frightening

नई दिल्ली। पाकिस्तान कोविड-19 महामारी की चौथी लहर ने तबाही मचा रखी है। देश में पिछले तीन हफ्तों से भी कम समय में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तीन गुना बढ़ गयी है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ संक्रमण के मामलों में वृद्धि के लिए कारोबार और पर्यटन स्थलों को फिर से खोले जाने को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उन्होंने सरकार से लॉकडाउन लगाने की घोषणा करने का अनुरोध किया है। ताकि ईद-उल-अजहा स्वास्थ्य संबंधी सख्त पाबंदियों के साथ मनाई जाए।

पढ़ें :- पाकिस्तान ने चीन को दिया बड़ा झटका, टिकटॉक को फिर किया बैन

मृतकों की संख्या 22 हजार से ऊपर

रविवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 1,980 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 4.09 प्रतिशत रही। 21 जून को संक्रमण के केवल 663 नए मामले आए थे। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने बताया कि यह पहली बार है जब 30 मई के बाद से संक्रमण दर चार प्रतिशत के पार चली गयी है। 30 मई को संक्रमण दर 4.05 प्रतिशत दर्ज की गयी थी। देश में कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके लोगों की कुल संख्या 9,73,284 हो गयी है जबकि पिछले 24 घंटों में 27 और लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या 22,582 हो गयी है।

आंकड़ों के मुताबिक, 9,13,203 लोग इस महामारी से पूरी तरह उबर चुके हैं लेकिन करीब 2,119 लोगों की हालत गंभीर है जिसका मतलब है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। सरकार टीकाकरण पर जोर दे रही है और अभी तक कोविड-19 रोधी टीके की 1.90 करोड़ से अधिक खुराक लगायी जा चुकी हैं। विपक्षी दलों की चेतावनियों और छात्रों के प्रदर्शन के बावजूद सरकार माध्यमिक और उच्च माध्यमिक की बोर्ड परीक्षाएं करा रही है जिससे संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं।

दूसरी लहर से जूझ रहा भारत

पढ़ें :- कोरोना से अमेरिका भी पीड़ित दूसरे विश्व युद्ध से भी बड़ी मार, औसत आयु में आई भारी गिरावट

भारत अभी कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है। हालांकि मामले इन दिनों कुछ कम होने लगे हैं। फिर भी अभी तक रोजाना 40 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। आज स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 41,506 नए कोरोना केस आए और इस दौरान 895 संक्रमितों की जान चली गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में 41,526 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना का रिकवरी रेट 97.20% हो चुका है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X