1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के आर्थिक और औद्योगिक विकास की गूंज अब वैश्विक मंच पर सुनाई देगी,वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम हिस्सा लेने मिला न्यौता

यूपी के आर्थिक और औद्योगिक विकास की गूंज अब वैश्विक मंच पर सुनाई देगी,वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम हिस्सा लेने मिला न्यौता

यूपी में आर्थिक और औद्योगिक विकास की गूंज अब वैश्विक मंच पर सुनाई देगी। अगले वर्ष जनवरी में दावोस (स्विट्जरलैंड) में आयोजित होने वाले वार्षिक शिखर सम्मेलन के रूप में विश्व आर्थिक मंच (World Economic Forum) में हिस्सा लेने के लिए उत्तर प्रदेश को भी न्योता मिला है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में आर्थिक और औद्योगिक विकास की गूंज अब वैश्विक मंच पर सुनाई देगी। अगले वर्ष जनवरी में दावोस (स्विट्जरलैंड) में आयोजित होने वाले वार्षिक शिखर सम्मेलन के रूप में विश्व आर्थिक मंच (World Economic Forum) में हिस्सा लेने के लिए उत्तर प्रदेश को भी न्योता मिला है।

पढ़ें :- यूपी का 69,000 शिक्षक भर्ती भाजपा की आरक्षण विरोधी मानसिकता का सबूत है: राहुल गांधी

दावोस में 15 से 19 जनवरी तक होने वाली बैठक में हिस्सा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने प्रतिनिधिमंडल नामित किया है। प्रतिनिधिमंडल में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना (Finance Minister Suresh Khanna) और औद्योगिक विकास एवं निर्यात प्रोत्साहन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी (Industrial Development and Export Promotion Minister Nand Gopal Gupta Nandi) के अलावा अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह (Infrastructure and Industrial Development Commissioner Manoj Kumar Singh) और सचिव मुख्यमंत्री अमित सिंह (Secretary Chief Minister Amit Singh) शामिल हैं।

सम्मेलन में शामिल होने जा रहे मंत्री और अधिकारी वैश्विक मंच (Global Platform) पर लगभग साढ़े छह साल में प्रदेश के आर्थिक और औद्योगिक विकास (Industrial Development) की तेज रफ्तार का मॉडल पेश करेंगे। यूपी में निवेश के लिए बने नए सकारात्मक माहौल की जानकारी देंगे ताकि दुनिया भर के निवेशकों को उत्तर प्रदेश की ओर आकर्षित किया जा सके।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...