1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. इस राज्य की सरकार ने 2 अगस्त से 10वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने का दिया आदेश

इस राज्य की सरकार ने 2 अगस्त से 10वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने का दिया आदेश

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर लगभग कमजोर हो चुकी है। इसको देखते हुए स्कूलों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाए गए एसओपी का पालन करते हुए खोलने के फैसले पर हिमाचल की सरकार ने मुहर लगा दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

The Government Of This State Ordered To Open Schools From 10th To 12th From August 2

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर लगभग कमजोर हो चुकी है। इसको देखते हुए स्कूलों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाए गए एसओपी का पालन करते हुए खोलने के फैसले पर हिमाचल की सरकार ने मुहर लगा दी है।

पढ़ें :- ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई किसी की मौत, केंद्र के दावे पर बोलीं मायावती-ऐसे मिथ्या बयानों से अविश्वास पैदा हो रहा है

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में दसवीं, 11वीं और बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने का कैबिनेट में फैसला गुरुवार को ले लिया है। आगामी 2 अगस्त से इन कक्षाओं के लिए स्कूल खोले जाएंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया। स्कूलों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाए गए एसओपी का पालन करना होगा।

कैबिनेट ने कोचिंग, ट्यूशन और ट्रेनिंग संस्थानों को 26 जुलाई से खोलने की अनुमति भी प्रदान की है। इन संस्थानों को कोरोना एसओपी का पालन करना होगा। 5वीं और 8वीं कक्षा के विद्यार्थी परामर्श के लिए 2 अगस्त से स्कूलों में आ सकते हैं। इनके लिए हाजिरी की अनिवार्यता नहीं होगी। ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। रिसर्च स्कॉलरों को अनुसंधान के लिए विश्विद्यालय में आने की अनुमति होगी। विश्विद्यालय प्रशासन द्वारा इसके लिए शेडयूल जारी किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...