1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. शीतकालीन सत्र में सरकार सकारात्मक जवाब देगी और सुझावों के अनुरूप समाधान निकालने का प्रयास करेगी : सीएम योगी

शीतकालीन सत्र में सरकार सकारात्मक जवाब देगी और सुझावों के अनुरूप समाधान निकालने का प्रयास करेगी : सीएम योगी

यूपी विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना (UP Legislative Assembly Speaker Satish Mahana) ने सोमवार को विधान भवन में आहूत सर्वदलीय बैठक में विधान सभा के शीतकालीन सत्र के सुचारु संचालन के लिए सभी दलों से सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया। विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि सदन की कार्यवाही के निर्बाध संचालन हेतु सभी दलों के सहयोग से सदन में सकारात्मक वातावरण बनेगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना (UP Legislative Assembly Speaker Satish Mahana) ने सोमवार को विधान भवन में आहूत सर्वदलीय बैठक में विधान सभा के शीतकालीन सत्र के सुचारु संचालन के लिए सभी दलों से सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया। विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि सदन की कार्यवाही के निर्बाध संचालन हेतु सभी दलों के सहयोग से सदन में सकारात्मक वातावरण बनेगा। आज सदन की जिस नियमावली का विमोचन किया गया है, यह नियमावली सभी की सहमति से बनी है। हम सभी इसका पालन करेंगे।

पढ़ें :- अखिलेश, बोले-भाजपाई केवल चुनावी गणित पर करते हैं काम ,आम आदमी से नहीं है कोई सरोकार, बीजेपी हराओ- संविधान बचाओ

इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा नेता सदन योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सत्र के सुचारु संचालन में सत्ता पक्ष के पूर्ण सहयोग का आश्वासन देते हुए कहा कि सदन जनाकांक्षाओं को रखने का महत्वपूर्ण माध्यम है। उत्तर प्रदेश विधानसभा में हुई समृद्ध चर्चाएं देश भर की विधानसभाओं के लिए प्रेरणा बनी हैं। सदन जितनी देर चलेगा, उतना ही लोकतांत्रिक मूल्यों की समृद्धि में सहायक होगा। उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि सरकार सभी चर्चाओं में भाग लेते हुए सकारात्मक जवाब देगी तथा सुझावों के अनुरूप समाधान निकालने का प्रयास करेगी।

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना (Parliamentary Affairs Minister Suresh Kumar Khanna) ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश ने हर क्षेत्र में प्रगति की है। पक्ष और विपक्ष के सहयोग से ही सदन को सुचारु रूप से चलाया जा सकता है। प्रदेश सरकार संवेदनशील है। सदन के सदस्यों द्वारा कही गई बातों पर सरकार द्वारा संज्ञान लिया गया है। बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश विधान सभा की प्रक्रिया तथा कार्य-संचालन नियमावली, 2023 का विमोचन किया गया।

बैठक में समाजवादी पार्टी के मनोज कुमार पाण्डेय, अपना दल (सोनेलाल) के राम निवास वर्मा, राष्ट्रीय लोकदल के राजपाल सिंह बालियान, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के ओम प्रकाश राजभर, निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल के संजय कुमार निषाद, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की आराधना मिश्रा ‘मोना’, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के रघुराज प्रताप सिंह ‘राजाभैया’ तथा बहुजन समाज पार्टी के उमाशंकर सिंह ने सदन की कार्यवाही के निर्बाध संचालन हेतु अपने-अपने दलों की ओर से पूरा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।

पढ़ें :- वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजीज कुरैशी का निधन, इन राज्यों के रह चुके हैं राज्यपाल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...