1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Vikram Bhatt की फ़िल्म Judaa hoke bhi की कहानी रामायण से है प्रेरित

Vikram Bhatt की फ़िल्म Judaa hoke bhi की कहानी रामायण से है प्रेरित

बॉलीवुड में रामायण से प्रेरित होकर बहुत सारी कहानियों पर ब्लॉकबस्टर फिल्मे बनी हैं। अब सूत्रों से पता चला है कि विक्रम भट्ट और महेश भट्ट की बहुप्रतीक्षित साइक्लोजिकल थ्रिलर फिल्म 'जुदा होके भी' रामायण से इंस्पायर्ड है। 15 जुलाई, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार इस फिल्म में रोमांस, रहस्य और हॉरर का अनूठा मिश्रण है। फ़िल्म यह सवाल भी उठाती है कि क्या हमारे वर्तमान समय में राम हो सकते हैं?

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई : बॉलीवुड में रामायण से प्रेरित होकर बहुत सारी कहानियों पर ब्लॉकबस्टर फिल्मे बनी हैं। अब सूत्रों से पता चला है कि विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) और महेश भट्ट की बहुप्रतीक्षित साइक्लोजिकल थ्रिलर फिल्म ‘जुदा होके भी’ रामायण से इंस्पायर्ड है। 15 जुलाई, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार इस फिल्म में रोमांस, रहस्य और हॉरर का अनूठा मिश्रण है। फ़िल्म यह सवाल भी उठाती है कि क्या हमारे वर्तमान समय में राम हो सकते हैं?

पढ़ें :- 'Dabba Cartel' Teaser release: एक्ट्रेस शिबानी दांडेकर की सीरीज डब्बा कार्टेल का टीजर रिलीज

आपको याद दिला दें कि रामायण काल में अगर हम सबसे बड़ी घटना का ज़िक्र करें, तो वह भगवान राम और रावण के बीच हुई लड़ाई थी। और इस युद्ध के होने का मुख्य कारण था सीता का रावण के द्वारा हरण कर लेना मतलब सीता हरण।

फ़िल्म ‘जुदा होके भी’ में आधुनिक समय की सीता की भूमिका अभिनेत्री ऐंद्रिता रे ने निभाई है, जिसका चरित्र बुरी ताकतों द्वारा बंधक बना लिया जाता है और उसकी शुद्धता खतरे में पड़ जाती है। फिल्म में उनके पति, अक्षय ओबेरॉय, भगवान राम के ईमानदारी वाले गुणों को आत्मसात करते हुए अपनी प्यारी पत्नी की खोज में निकलते हैं।

लेकिन क्या वह अपनी पत्नी को स्वीकार करेगा जिसका जीवन अब दागदार हो गया है? क्या वे फिर से मिलते हैं और बाधाओं को दूर करते हैं? रामायण की थीम पर आधारित यह फिल्म दर्शकों के लिए एक बेहतर विकल्प है। उल्लेखनीय है कि 2002 की भट्ट कैम्प की कल्ट क्लासिक “राज” महाभारत के सत्यवान और सावित्री की कहानी से प्रेरित थी, और अब “जुदा होके भी” की कहानी राम और सीता की सदियों पुरानी कथा से प्रेरणा लेती है।

पढ़ें :- महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने पहुंचे Karan Singh Grover, कहा- DNA में ...

जुदा होके भी, के सेरा सेरा और विक्रम भट्ट वर्चुअल वर्ल्ड द्वारा निर्मित, भारत की पहली फिल्म है जिसे पूरी तरह से वर्चुअल प्रोडक्शन में शूट किया गया है। इसे विक्रम भट्ट ने डायरेक्ट किया है और महेश भट्ट ने लिखा है। प्रमुख भूमिकाओं में अक्षय ओबेरॉय, ऐंद्रिता रे और मेहरजान मज़्दा के अलावा, फिल्म में रुशद राणा, पुनीत तेजवानी और जिया मुस्तफा भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। पुनीत दीक्षित ने संगीत दिया है और यह उनकी पहली फिल्म है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...