1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में 22 जनवरी को स्कूल-कॉलेज में रहेगी छुट्टी, शराब की ब्रिकी पर भी रोक, सीएम योगी ने जारी किया निर्देश

यूपी में 22 जनवरी को स्कूल-कॉलेज में रहेगी छुट्टी, शराब की ब्रिकी पर भी रोक, सीएम योगी ने जारी किया निर्देश

राम मंदिर ​की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां जोरशोर से चल रही है। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का समारोह है। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 जनवरी को प्रदेश में शिक्षण संस्थाओं में अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। अयोध्या में बहुप्रतीक्षित श्रीरामलला के नवीन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां जोरों पर चल रहीं हैं। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का समारोह है। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 जनवरी को प्रदेश में शिक्षण संस्थाओं में अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही ‘राष्ट्रीय उत्सव’ की संज्ञा देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि 22 जनवरी को प्रदेश में मदिरा आदि की दुकानें बंद रखी जाएं।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024 : बीजेपी की 10वीं सूची जारी, यूपी की सात लोकसभा सीटों पर इनको मैदान में उतारा

बता दें कि, अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला विराजमान हो रहे हैं और दोपहर 12 बजे के करीब प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त है। इसको लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है। देश भर से हजारों वीवीआईपी मेहमानों के यहां पर पहुंचने की उम्मीद है। ऐसे में सरकार किसी भी तरह की सुरक्षा की लापरवाही नहीं चाहती है। यही नहीं पूरे प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भी इस मौके पर पूजा-पाठ एवं उत्सव के आयोजन होने हैं। ऐसे में सरकार ने एहतियात बरतते हुए स्कूल एवं कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है।

बता दें कि, मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या दौरे पर पहुंचे, यहां पर उन्होंने श्रीरामलला और हनुमान गढ़ी में दर्शन-पूजन के उपरांत श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। मकर संक्रांति के बाद प्रारंभ हो रहे प्राण प्रतिष्ठा के वैदिक अनुष्ठानों की जानकारी लेते हुए मुख्यमंत्री ने समारोह की सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाओं में तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सभी आवश्यक सहयोग के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इसके बाद, आयुक्त सभागार में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों से तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...