1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यह यूपी पुलिस का डिजिटल मास्क है….ट्विटर पर उड़ा मजाक

यह यूपी पुलिस का डिजिटल मास्क है….ट्विटर पर उड़ा मजाक

This Is The Digital Mask Of Up Police Jokes On Twitter

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: कोरोना प्रोटोकॉल का पालन न करने पर उठने वाले सवालों से बचने का प्रयास करना पुलिस को उल्टा पड़ गया। गिरफ्तार किए गए अपराधी और उसे पकड़कर खड़े पुलिसकर्मी के चेहरे पर फोटोशॉप से मास्क लगा दिया गया। फिर ट्विटर पर बुरी तरह ट्रोल होने के बाद पुलिस को अपना वह ट्वीट डिलीट करना पड़ा।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश: बजट पास होने के बाद विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित

यह वाकया है कि गोरखपुर का। हुआ यह कि जिले की पुलिस ने पहले एक फोटो ट्वीट की, जिसमें एक कांस्टेबल गिरफ्तार अभियुक्त को पकड़कर खड़ा है। कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान आने पर पुलिस ने थोड़ी देर बाद उसी फोटो को दोबारा ट्वीट किया, जिसमें दोनों के चेहरे पर फोटोशॉप से मास्क लगा दिया गया। बस इसी के बाद तो ट्विटर पर धमाल मच गया। यूजर्स ने पुलिस को ट्रोल करते हुए तरह-तरह की टिप्पणियां कीं।

एक यूजर ने लिखा-‘यह यूपी पुलिस का डिजिटल मास्क है’ तो दूसरे ने लिखा-‘ये फोटोशॉप करने की जरूरत नहीं थी, आपकी ही सरकार है क्या कर लेते आपका।’ इसी तरह एक अन्य यूजर ने टिप्पणी की-‘पिक्स आर्ट एप गजब है।’ कुछ लोगों ने पुलिस की फोटो एडिटिंग पर भी सवाल उठाया और कहा कि इससे अच्छा तो हम लोग कर लेते हैं। एक यूजर ने तो यह सलाह भी दे दी कि पुलिस को एक बढ़िया फोटोशॉप करने वाला हायर कर लेना चाहिए।

इस प्रकरण पर जिले के अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। हालांकि डीजीपी मुख्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान किसी अभियुक्त को गिरफ्तार करने और उसे कोर्ट में पेश करने के बारे में बाकायदा एक प्रोटोकॉल जारी किया गया है। इसके उल्लंघन की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाती है।

गौरतलब है कि अक्‍टूबर 2018 में सोशल मीडिया में एनकाउंटर के दौरान का संभल पुलिस का एक वीडियो खूब वायरल हुआ था। उस वीडियो में पिस्टल जाम होने पर एक दरोगा मुंह से ही ‘ठांय-ठांय’ बोलकर ‘एनकाउंटर’ करते नजर आ रहे थे। वीडियो पर लोगों ने चुटकी ली लेकिन पुलिस डिपार्टमेंट मुंह से ‘ठांय-ठांय’ बोलने वाले दरोगा के बचाव में खड़ा रहा। दरोगा ने भी कहा कि वह अपराधियों को संदेश देना चाहते थे कि उन्हें चारों तरफ से घेर लिया गया है।

पढ़ें :- कोरोना टीका लगने के बाद दूर हो गया सालों पुराना दर्द, तो किसी की खुजली ठीक हो गई, किसी का दूर हुआ स्लीप डिसऑर्डर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...