1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. IAS टीना डाबी और प्रदीप गवांडे आज शादी के बंधन में बंधेंगे,जानें कौन-कौन होंगे मेहमान ?

IAS टीना डाबी और प्रदीप गवांडे आज शादी के बंधन में बंधेंगे,जानें कौन-कौन होंगे मेहमान ?

आईएएस टॉपर टीना डाबी (IAS Tina Dabi ) बुधवार को जयपुर में डॉ. प्रदीप गावंडे (Dr. Pradeep Gawande) के साथ दूसरी बार शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। इस हाई प्रोफाइल शादी (High Profile Wedding) की तैयारियां जोरों पर हैं। जयपुर के एक होटल में शानदार तैयारी की गई है। मेहमानों के स्वागत के लिए भी खास इंतजाम किया गया है। इस शादी में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश के साथ प्रदेशभर से जानी मानी हस्तियां शामिल होंगी। टीना डाबी (IAS Tina Dabi ) और डॉ. प्रदीप गावंडे (Dr. Pradeep Gawande) दोनों के परिवार के सदस्य इस शादी के लिए खासा उत्साहित हैं। आइए आपको बताते हैं शादी में क्या सब खास तैयारी की गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

जयपुर। आईएएस टॉपर टीना डाबी (IAS Tina Dabi ) बुधवार को जयपुर में डॉ. प्रदीप गावंडे (Dr. Pradeep Gawande) के साथ दूसरी बार शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। इस हाई प्रोफाइल शादी (High Profile Wedding) की तैयारियां जोरों पर हैं। जयपुर के एक होटल में शानदार तैयारी की गई है। मेहमानों के स्वागत के लिए भी खास इंतजाम किया गया है। इस शादी में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश के साथ प्रदेशभर से जानी मानी हस्तियां शामिल होंगी। टीना डाबी (IAS Tina Dabi ) और डॉ. प्रदीप गावंडे (Dr. Pradeep Gawande) दोनों के परिवार के सदस्य इस शादी के लिए खासा उत्साहित हैं। आइए आपको बताते हैं शादी में क्या सब खास तैयारी की गई है।

पढ़ें :- गुरुग्राम में एक कार सवार ने बाइक को करीब 4 किलोमीटर तक घसीटा, वीडियो देखा भी रह जाएंगे हैरान

 

होटल को फूलों और लाइटिंग से पूरी तरह से सजा दिया गया है। आने वाले मेहमानों के रहने का खास इंतजाम भी किया जा चुका है। महिला गेस्ट के लिए भी विशेष व्यवस्था की गई है। टीना और प्रदीप की शादी को काफी हाई प्रोफाइल (High Profile Wedding) माना जा रहा है इसलिए तैयारी भी एकदम शानदार की गई है। शादी में राजस्थानी खाने के साथ ही चाइनीज, पंजाबी, मराठी, गुजराती व्यंजन भी मेहमानों को परोसे जाएंगे। इसके अलावा फास्ट फूड से लेकर और भी स्वादिष्ट व्यंजन की व्यवस्था होगी।

IAS टीना डाबी के नए जीवनसाथी के बारे में जानिए

पढ़ें :- UP MLC Election Results 2023: यूपी एमएलसी चुनाव में BJP ने लहराया परचम, चार सीटों पर किया कब्जा

सूत्रों के मुताबिक शादी में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot) से लेकर कई कई केंद्रीय मंत्री भी पहुंचने वाले हैं। इसके अलावा कई बड़े अधिकारी भी शामिल होंगे। सामने आए कार्ड के मुताबिक रिसेप्शन होटल हॉलिडे इन में होगा। होटल की आधिकारिक वेबसाइट ihg के मुताबिक यह होटल जयपुर के रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और हवाई अड्डे से कुछ ही मिनट की दूरी पर है।

डॉ. प्रदीप गावंडे (Dr. Pradeep Gawande) महाराष्ट्र की एक मराठी फैमिली से संबंध रखते हैं। जानकारी के अनुसार टीना डाबी (IAS Tina Dabi ) और डॉ. प्रदीप गावंडे (Dr. Pradeep Gawande) कोर्ट मैरिज या मराठी रीति-रिवाज से शादी कर सकते हैं। हालांकि शादी से पहले इस जोड़ी ने अपना इंस्टाग्राम अकाउंट डीएक्टिवेट कर लिया था, जिससे उनके फैंस को झटका भी लगा था। अब प्रदीप और टीना की शादी हो रही है। इसके बाद 22 अप्रैल को एक ग्रैंड रिसेप्शन होना है। यह कार्यक्रम जयपुर के होटल हॉलिडे इन में होगा।

बता दें कि टीना डाबी (Tina Dabi ) साल 2015 की यूपीएससी टॉपर हैं। टीना ने साल 2018 में उन्होंने अतहर आमिर खान से शादी कर ली थी। हालांकि यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला और साल 2020 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। अब डॉ. प्रदीप गावंडे (Dr. Pradeep Gawande)  के साथ उनकी जोड़ी बनने जा रही है। शादी के ऐलान के बाद से ही इंस्टाग्राम पर रोमांटिक फोटो पोस्ट दोनों अपने प्यार का इजहार करते रहे हैं।

यह जोड़ी कई मायनों में अनोखी मानी जा रही है। पहली बात तो यह है कि इन दोनों की उम्र में बड़ा अंतर है। टीना डाबी प्रदीप से 13 साल छोटी हैं। वहीं टीना डाबी (Tina Dabi )  की यह दूसरी शादी है जबकि प्रदीप पहली बार शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। वे दोनों सोशल मीडिया पर रोमांटिक पोस्ट शेयर कर अपने प्यार का इजहार करते रहे हैं, लेकिन इसकी शुरूआत एक ऑफिशियल मुलाकात से हुई थी।

पढ़ें :- Parliament Session Live : अदाणी मुद्दे पर विपक्ष का जोरदार हंगामा, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...