1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. आज की विजय अभूतपूर्व और ऐतिहासिक है, सुशासन की जीत है : पीएम मोदी

आज की विजय अभूतपूर्व और ऐतिहासिक है, सुशासन की जीत है : पीएम मोदी

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में कहा कि भारत माता की जय। इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि आवाज तेलंगाना तक पहुंचनी चाहिए। मोदी ने कहा कि आज की विजय अभूतपूर्व और ऐतिहासिक है। आज की जीत सुशासन की जीत है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में कहा कि भारत माता की जय। इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि आवाज तेलंगाना तक पहुंचनी चाहिए। मोदी ने कहा कि आज की विजय अभूतपूर्व और ऐतिहासिक है। आज की जीत सुशासन की जीत है। पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज की जीत ऐतिहासिक है। ‘सबका साथ, सबका विकास’ की भावना की जीत हुई है। ‘विकसित भारत’ की आवाज जीत गई है। ‘आत्मनिर्भर भारत’ के संकल्प की जीत हुई है।

पढ़ें :- सरकार के खिलाफ वोट करने के लिए हिम्मत की जरूरत होती है, जो हरेक में नहीं होती : अखिलेश यादव

पढ़ें :- पीएम मोदी ने पंकज उधास को दी श्रद्धांजलि, कहा-उनकी ग़ज़लें सीधे आत्मा से करती थीं बात, भारतीय संगीत के थे प्रकाश स्तंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा कि इस चुनाव में देश को जातियों के आधार पर बांटने की कोशिश की गई। मैं कहता रहा कि मेरे लिए चार जातियां महत्वपूर्ण हैं। नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और गरीब परिवार’। 3 राज्यों में भाजपा की जीत पर पीएम मोदी ने कहा कि इस जीत के साथ मेरी जिम्मेदारी और बढ़ी है। इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष पर देश को जातियों में बांटने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिशें हुई ,लेकिन मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में 4 जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं। जब मैं इन 4 जातियों की बात करता हूं तब हमारी नारी, युवा, किसान और हमारे गरीब परिवार इन 4 जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है। भाजपा मुख्यालय पहुंचे पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने माला पहनाकर किया स्वागत।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तीन राज्यों में भाजपा की जीत पर पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में पार्टी ने बहुत बड़ी जीत हासिल की है। नड्डा ने कहा कि भाजपा जब भी कोई चुनाव लड़ती है चाहे राज्य का चुनाव हो या देश का चुनाव हो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा नेतृत्व को संभाला है और उस चैलेंज को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव के नतीजों ने स्पष्ट संदेश दिया है कि देश ने समझ लिया है कि अगर कोई गांव को मज़बूती दे सकता है तो वह पीएम नरेंद्र मोदी हैं। इन नतीजों ने संदेश दिया है कि गरीब, पिछड़े, अनुसूचित जाति, जनजाति को कोई सम्मान दे सकता है तो वह प्रधानमंत्री मोदी हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...