1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ नीति कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने में उपयोगी सिद्ध हुई: सीएम योगी

‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ नीति कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने में उपयोगी सिद्ध हुई: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (corona infection) का खतरा लगातार कम होता जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm yogi) कोरोना संक्रमण (corona infection) को लेकर लगातार समीक्षा बैठक कर दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं। साथ ही कोविड के नियमों को पालन करने की लोगों से अपील कर रहे हैं। राज्य सरकार की ‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ नीति कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने में उपयोगी सिद्ध हुई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (corona infection) का खतरा लगातार कम होता जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm yogi) कोरोना संक्रमण (corona infection) को लेकर लगातार समीक्षा बैठक कर दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं। साथ ही कोविड के नियमों को पालन करने की लोगों से अपील कर रहे हैं। राज्य सरकार की ‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ नीति कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने में उपयोगी सिद्ध हुई है।

पढ़ें :- Jitendra Tyagi लेंगे संन्यास, करेंगे सनातन धर्म का प्रचार-प्रसार

उन्होंने कोविड-19 से बचाव व उपचार की व्यवस्थाओं को प्रभावी ढंग से जारी रखने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री (Cm yogi) आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि पिछले 24 घण्टों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 09 नए मामले सामने आए हैं।

इस अवधि में 13 व्यक्तियों को सफल उपचार के उपरान्त डिस्चार्ज किया गया। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 149 है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार लक्षित आयु वर्ग के सभी नागरिकों को कोरोना टीकाकरण का सुरक्षा कवच निःशुल्क उपलब्ध करा रही है। प्रदेश में टीकाकरण कार्य तेजी से किया जा रहा है।

उन्होंने कोविड वैक्सीनेशन कार्य को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए पात्र लोगों का समय से टीकाकरण किया जाए। बैठक में मुख्यमंत्री (Cm yogi) को अवगत कराया गया कि राज्य में गत दिवस तक 11 करोड़ 17 लाख 34 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। यह संख्या प्रदेश की कुल पात्र आबादी के 60 प्रतिशत से अधिक है।

पढ़ें :- UP Weather Alert : यूपी के 10 जिलों में यलो अलर्ट जारी, 60 KM प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं व बारिश का अनुमान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...