1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. व्यापारी संगठनों ने यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा से की मुलाकात, की ये मांग

व्यापारी संगठनों ने यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा से की मुलाकात, की ये मांग

यूपी के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा से शुक्रवार को लखनऊ के विभिन्न व्यापारिक संगठनों ने उनके आवास पर अलग–अलग मुलाकात की। इस दौरान अपनी विभिन्न समस्याओं व उनके निराकरण के संबंध में चर्चा की। वार्ता के दौरान व्यापारी संगठनों ने कोरोना महामारी के दौरान हो रही कठिनाईयों से अवगत कराते हुए अपनी समस्याओं के निराकरण हेतु प्रत्यावेदन दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Traders Organizations Met Ups Deputy Chief Minister Dr Dinesh Sharma Demanded This

लखनऊ। यूपी के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा से शुक्रवार को लखनऊ के विभिन्न व्यापारिक संगठनों ने उनके आवास पर अलग–अलग मुलाकात की। इस दौरान अपनी विभिन्न समस्याओं व उनके निराकरण के संबंध में चर्चा की। वार्ता के दौरान व्यापारी संगठनों ने कोरोना महामारी के दौरान हो रही कठिनाईयों से अवगत कराते हुए अपनी समस्याओं के निराकरण हेतु प्रत्यावेदन दिया है।

पढ़ें :- पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में बड़ी लापरवाही, दुर्गाकुंड स्थित बनकटी हनुमान मंदिर में घुसा सीवर का पानी

डॉ.शर्मा ने इस अवसर पर व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि उनकी जायज मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री  के साथ चर्चा करेंगे। व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों ने जीएसटी में पंजीकृत व्यापारी की कोरोना महामारी से मृत्यु होने पर 10 लाख का बीमा कवर दिए जाने, मध्यम एवं छोटे व्यापारियों को ध्यान में रखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश एवं लखनऊ को सशर्त दुकानें खोलने की अनुमति देने, आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सभी प्रकार की वस्तुओं की ऑनलाइन बिक्री पर रोक लगाए जाने, जीएसटी के रिटर्न एवं आयकर तथा अन्य विभागों के रिटर्न दाखिल करने की समय सीमा 30 जून 2021 से बढ़ाकर 30 सितंबर 2021 तक किए जाने सहित अन्य विभिन्न मांगे रखी।

वार्ता के दौरान लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार अग्रवाल, वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्र, कोषाध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता, अनिल वरमानी, अशोक मोतियानी, सतीश चंद्र अग्रवाल,अनुराग मिश्रा, अनिल बजाज तथा लखनऊ दाल एवं राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भारत भूषण गुप्ता, कोषाध्यक्ष अजय केसरवानी, सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। वहीं दूसरी बैठक में उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता, हरजिंदर सिंह, मोहित कपूर, अनुज निगम उपस्थित थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X