1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. मीन राशि 2022 में बृहस्पति का गोचर: चमकेगा मेष राशि का भाग्य, जबकि इन राशियों को अब सावधान रहने की है जरूरत

मीन राशि 2022 में बृहस्पति का गोचर: चमकेगा मेष राशि का भाग्य, जबकि इन राशियों को अब सावधान रहने की है जरूरत

बृहस्पति का मीन राशि 2022 में गोचर: देवगुरु बृहस्पति का राशि परिवर्तन 13 अप्रैल को शाम 4:57 बजे होगा। 12 साल बाद बृहस्पति ग्रह अपनी ही राशि मीन राशि में प्रवेश करेगा। बृहस्पति 13 अप्रैल को मीन राशि में गोचर करने के साथ ही 29 जुलाई को फिर वक्री हो जाएंगे। आइए आपको बताते हैं कि इसका आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक ग्रह एक निश्चित अवधि में एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करता है। एक बार फिर ऐसा ही कुछ होने जा रहा है देवगुरु बृहस्पति का राशि परिवर्तन 13 अप्रैल को शाम 4:57 बजे होगा। 12 साल बाद बृहस्पति ग्रह अपनी ही राशि मीन राशि में प्रवेश करेगा। ग्रहों का गोचर मानव जीवन को प्रभावित कर सकता है। यानी 13 अप्रैल से कुछ राशियों के भाग्य चमकेंगे तो कुछ को कुछ नुकसान उठाना पड़ सकता है। बृहस्पति 13 अप्रैल को मीन राशि में गोचर करने के साथ ही 29 जुलाई को मीन राशि में वक्री हो जाएगा। आइए जानते हैं कि बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

पढ़ें :- 27 जून 2022 का पंचांग: जाने आज का पंचांग, शुभ मुहूर्त और नक्षत्र की चाल के बारे में ...

मेष राशि

मीन राशि में बृहस्पति का प्रवेश मेष राशि के लोगों के लिए अच्छा रहेगा। नौकरी में पद या प्रतिष्ठा में वृद्धि होने की संभावना है। नया घर खरीद सकते हैं। व्यापार में उन्नति होगी, सुख-सुविधाओं में भी वृद्धि होगी। विदेश यात्रा या विदेशी नागरिकता के लिए किए गए प्रयास भी सफल होंगे।

वृषभ

वृष राशि वालों के लिए यह मौका किसी वरदान से कम नहीं है। इस दौरान आपके आय के स्रोत में वृद्धि होगी। दिया गया पैसा भी वापस कर दिया जाएगा। उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के प्रति जिम्मेदारियों का निर्वहन बखूबी करेंगे। प्रेम संबंधित मामलों में तीव्रता आएगी।

पढ़ें :- Astrology : आज का पंचांग, यहां जाने शुभ मुहूर्त और नक्षत्र की चाल

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों को बृहस्पति के गोचर से शुभ समाचार मिलेगा। उन्हें नौकरी में सफलता मिल सकती है। व्यापार के क्षेत्र में आपको धन की प्राप्ति हो सकती है। खासकर उन लोगों के लिए जो मीडिया से जुड़े हैं, यह बहुत ही शानदार समय है।

कैंसर

कर्क राशि के जातकों को बता दें कि बृहस्पति ग्रह का गोचर काफी फायदेमंद साबित होने वाला है, जो लोग अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं उन्हें बहुत जल्द सफलता मिलेगी। वहीं उनकी किस्मत भी उनका हर तरह से साथ देगी।

लियो

पढ़ें :- पंचांग: मंगलवार, 31 मई, 2022

यह गोचर आपके लिए भी अच्छा रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। तरक्की के कई नए रास्ते मिलेंगे। इस दौरान दांपत्य जीवन में किसी और का दखल रिश्ते में दरार पैदा कर सकता है। तो इससे सावधान रहें।

कन्या

गुरु का गोचर लाभकारी सिद्ध होगा। परिवार के साथ खुशी के पल बिताएंगे। साथ ही दांपत्य जीवन में जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत रहेंगे। साझेदारी के कारोबार में आर्थिक लाभ हो सकता है।

तुला

गुरु का प्रभाव राशि से छठे शत्रु भाव में गोचर के दौरान आपको कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। व्यापार की दृष्टि से कार्य बेहतर रहेगा लेकिन गुप्त शत्रुओं की अधिकता रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें। विदेशी कंपनियों में सेवा या नागरिकता के लिए किए गए प्रयास भी सफल होंगे।

धनुराशि

पढ़ें :- वास्तु टिप्स: नीम का पेड़ शनि और पितृ दोष से छुटकारा पाने में करता है मदद। जानिए इसका लाभ

बृहस्पति का राशि परिवर्तन आपके लिए नई संपत्ति खरीदने के योग बन रहा है। नया घर या वाहन खरीद सकते हैं। शादी का मामला हो सकता है। नौकरी और व्यापार में उन्नति का समय है। जीवन सुखमय होगा।

मकर राशि

1 मई से जीवन में बदलाव शुरू हो जाएगा। लक्ष्यों को प्राप्त किया जाएगा। यदि आप प्रतियोगिता में बैठना चाहते हैं तो आपको सफलता मिलेगी। व्यावसायिक और व्यावसायिक यात्राएं भी सफल होंगी।

कुंभ राशि

इस गोचर के प्रभाव से आपको अचानक लाभ मिल सकता है। पैतृक संपत्ति के मामले में उन्हें विशेष लाभ मिलेगा। इस समय आपको वाहन आदि चलाते समय काफी ध्यान देने की जरूरत है। अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो इस समय आपको विशेष लाभ मिल सकता है।

मीन राशि

बृहस्पति का गोचर मीन राशि में ही हो रहा है, इस राशि के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। सबसे पहले आपकी आमदनी में वृद्धि हो सकती है जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। व्यापार में चुनौतियां आएंगी, लेकिन यह प्रगति के अवसर भी प्रदान करेगा। खर्चे बढ़ सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। कर्ज आदि से मुक्ति मिल सकती है।

पढ़ें :- पंचांग: सोमवार, 30 मई, 2022

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...