1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक, साइबर एक्सपर्ट्स ने शुरू की जांच

सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक, साइबर एक्सपर्ट्स ने शुरू की जांच

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के कार्यालय का ट्विटर अकाउंट (@CMOfficeUP) शुक्रवार देर रात हैक कर लिया गया। हैकर ने सीएमओ के ट्विटर हैंडक की तस्वीर बदलने के साथ ही कई लोगों को टैग कर ट्वीट कर दिए। इसकी जानकारी होते ही हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अकाउंट को रिकवर किया गया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के कार्यालय का ट्विटर अकाउंट (@CMOfficeUP) शुक्रवार देर रात हैक कर लिया गया। हैकर ने सीएमओ के ट्विटर हैंडक की तस्वीर बदलने के साथ ही कई लोगों को टैग कर ट्वीट कर दिए। इसकी जानकारी होते ही हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अकाउंट को रिकवर किया गया।

पढ़ें :- प्रदेश में अब ठंड का सितम कम, इन शहरों में 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा तापमान

इसके साथ ही मामले की जांच साइबर एक्सपर्ट्स को दी गई है। यूपी सरकार की तरफ से ट्वीट कर बताया गया है कि, ‘सूचित किया जाता है कि मा. मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट @CMOfficeUP को दिनांक 09 अप्रैल, रात्रि 12:30 बजे असामाजिक तत्वों द्वारा हैक करने का प्रयास किया गया था, इनके द्वारा कुछ ट्वीट पोस्ट किए थे जिसको तुरंत रिकवर कर लिया गया था।’

पढ़ें :- निचलौल में हो रहे 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ में स्काउट गाइड की भूमिका अहम

साथ ही कहा गया है कि, साइबर एक्सपर्ट्स द्वारा प्रकरण की जांच के बाद जिम्मेदारों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि, शुक्रवार रात करीब 12:30 बजे इस ट्विटर अकाउंट को हैक किया गया था। इसके बाद करीब 40 मिनट तक इस हैंडल पर हैकरों का कब्जा रहा। कहा जा रहा है कि इस ट्विटर हैंड से दर्जनों प्रमोशनल ​ट्वीट किए गए।

सीएम ऑफिस का टि्वटर हैंडल हैक होने की सूचना मिलते ही राज्य सरकार की ब्यूरोक्रेसी, यूपी पुलिस और साइबर एक्सपर्ट में आधी रात को हड़कंप मच गया। हालांकि रात करीब सवा एक बजे अकाउंट को रीस्टोर कर लिया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...