HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Maldives : भारत से दान में मिले विमानों को उड़ाने में सक्षम नहीं हैं पायलट : रक्षा मंत्री घासन मौमून

Maldives : भारत से दान में मिले विमानों को उड़ाने में सक्षम नहीं हैं पायलट : रक्षा मंत्री घासन मौमून

भारत द्वारा मालदीव में अपने अंतिम सैन्य कर्मियों को वापस बुलाने के कुछ दिनों बाद, रक्षा मंत्री घासन मौमून ने स्वीकार किया है कि मालदीव के सैनिक भारत द्वारा दान किए गए डोर्नियर विमान को उड़ाने में सक्षम नहीं हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Maldives : भारत द्वारा मालदीव में अपने अंतिम सैन्य कर्मियों को वापस बुलाने के कुछ दिनों बाद, रक्षा मंत्री घासन मौमून ने स्वीकार किया है कि मालदीव के सैनिक भारत द्वारा दान किए गए डोर्नियर विमान को उड़ाने में सक्षम नहीं हैं। खबरों के अनुसार, रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए मालदीव के मंत्री ने स्वीकार किया कि देश की रक्षा सेना तीन भारतीय विमानों का संचालन नहीं कर सकती है। उनकी यह टिप्पणी ऐसे वक्त पर आई है जब मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़्ज़ू के आदेश के बाद भारत के सभी 76 सैन्य कर्मियों ने मालदीव छोड़ दिया है।

पढ़ें :- Maldives Parliamentary Election : भारत के इस राज्य में मालदीव के लिए होगी वोटिंग, सरकार ने बताई वजह

मंत्री ने कहा कि हालांकि कुछ सैनिक भारत सरकार के साथ हुए समझौते के तहत प्रशिक्षण ले रहे हैं, लेकिन कई अभी भी डोर्नियर को संचालित करने में सक्षम नहीं हैं।

एक पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए, घासन मौमून ने कहा कि मालदीव राष्ट्रीय रक्षा बल (एमएनडीएफ) के पास कोई मालदीव सैनिक नहीं है जो भारतीय सेना द्वारा दान किए गए तीन विमानों को संचालित कर सके, जबकि कुछ सैनिकों ने पिछले समझौतों के तहत उन्हें उड़ाने का प्रशिक्षण शुरू कर दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...